Monday, July 1, 2024
Latest:
करनालखेलचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

मथुरा में बांके बिहारी के दर्शन को उमड़ा दर्शनार्थियों का जनसैलाब, भारी भरकम भीड़ ने छुड़ाए सुरक्षाकर्मियों के पसीने*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
मथुरा में बांके बिहारी के दर्शन को उमड़ा दर्शनार्थियों का जनसैलाब, भारी भरकम भीड़ ने छुड़ाए सुरक्षाकर्मियों के पसीने*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
मथुरा (राजेश ओबराय) ;- मथुरा में शनिवार को बांकेबिहारी मंदिर में दर्शन को भारी भीड़ पहुंची। दिन चढ़ा और भीड़ का दबाव बढ़ा तो लोगों की कतारें लगना शुरू हो गईं। भीड़ का आलम देख सुरक्षाकर्मी भी परेशान रहे।
*दर्शन को उमड़ा दर्शनार्थियों का जनसैलाब*
मथुरा के वृंदावन स्थित बांके बिहारी मंदिर में शनिवार को आराध्या के दर्शन करने के लिए बड़ी संख्या में भक्त पहुंचे। सुबह से ही बांके बिहारी मंदिर की गलियों और प्रमुख बाजार में श्रद्धालुओं की लंबी कतार लग गई। गलियों से बांके बिहारी मंदिर के गेट तक पहुंचने में भीड़ के दबाव के कारण श्रद्धालुओं का पसीना छूट गया। वहीं बच्चे और बुजुर्गों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।
बांके बिहारी मंदिर के पट खुलने से करीब एक घंटे पहले ही मंदिर के द्वार से लेकर बाजार तक श्रद्धालुओं की भीड़ जमा हो गई। जैसे ही मंदिर के पट सुबह साढ़े सात बजे खुलते ही श्रद्धालुओं का रेला ने मंदिर प्रवेश किया। मंदिर जयकारों से गुंजायमान हो गया।
उधर मंदिर के बाहर प्रवेश द्वार पर प्रवेश के लिए भक्तों में होड़ सी मची रही। कई महिला श्रद्धालु तो रेलिंग को फांद कर मंदिर की ओर बढ़ती नजर आईं। मंदिर के पट बंद होने तक दर्शनों के लिए श्रद्धालु बांके बिहारी की गलियों में भीड़ के दबाव के बीच मंदिर तक पहुंचने के लिए प्रयास करते देखे गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!