Saturday, June 15, 2024
Latest:
अपराधअम्बालाकरनालकारोबारकुरुक्षेत्रकैथलखेलगुड़गाँवचरखी दादरीजिंदजॉब करियरज्योतिषझज्जरदेश-विदेशनारनौल

कुरुक्षेत्र लोकसभा से उम्मीदवार सुशील गुप्ता का दावा हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटें जीतेगा आप – कांग्रेस गठबंधन*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
कुरुक्षेत्र लोकसभा से उम्मीदवार सुशील गुप्ता का दावा हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटें जीतेगा आप – कांग्रेस गठबंधन*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
कुरुक्षेत्र ;- आम आदमी पार्टी (AAP) की हरियाणा इकाई के प्रमुख डॉ. सुशील गुप्ता ने रविवार को विश्वास जताया कि AAP-कांग्रेस गठबंधन राज्य की सभी 10 लोकसभा सीट पर जीत दर्ज करेगा. डॉ. गुप्ता ने दावा किया कि लोग केंद्र और हरियाणा, दोनों जगह बदलाव चाहते हैं. AAP और कांग्रेस विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) के घटक दल हैं जिसका गठन आगामी लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) से मुकाबला करने के लिए किया गया है।
*9 सीटों पर कांग्रेस और एक सीट पर लड़ेगी AAP*
‘इंडिया’ गठबंधन के तहत आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने एक सप्ताह पहले दिल्ली, गुजरात, गोवा और हरियाणा के लिए सीट बंटवारे की घोषणा की थी. समझौते के तहत आप ने गुप्ता को कुरुक्षेत्र से मैदान में उतारा है, जबकि कांग्रेस हरियाणा की शेष 9 सीट पर चुनाव लड़ रही है. दोनों दलों के बीच समझौते के बारे में पूछे जाने पर सुशील गुप्ता ने कहा हम सभी 10 सीट जीतेंगे. उन्होंने कहा दोनों दलों का प्रत्येक कार्यकर्ता कड़ी मेहनत कर रहा है.
*‘कुरुक्षेत्र में धर्म युद्ध होगा’*
हरियाणा AAP अध्यक्ष ने कहा कि हमें भूपेंद्र सिंह हुड्डा, रणदीप सिंह सुरजेवाला, किरण चौधरी, कुमारी सैलजा और कुरुक्षेत्र निर्वाचन क्षेत्र के स्थानीय नेताओं का पूरा समर्थन मिल रहा है. वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने हरियाणा की सभी 10 सीट पर जीत हासिल की थी. पिछले साल सांसद रतन लाल कटारिया के निधन से अंबाला सीट रिक्त है. सुशील गुप्ता ने कहा कि कुरुक्षेत्र में धर्म युद्ध होगा. उन्होंने कहा यह भ्रष्टाचार के खिलाफ होगा, उन्होंने (BJP) किसानों के साथ जो किया उसके खिलाफ और मादक पदार्थ के खतरों के खिलाफ होगा.
*सुशील गुप्ता ने बीजेपी पर साधा निशाना*
सुशील गुप्ता ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा वे लोकतंत्र को नष्ट कर रहे हैं. हर कोई जानता है कि पिछले महीने चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में क्या हुआ. बेरोजगारी राष्ट्रीय स्तर का मुद्दा है. लोग यह भी देख रहे हैं कि बीजेपी कैसे विपक्षी नेताओं पर निशाना साध रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!