Friday, September 20, 2024
Latest:
करनालगुड़गाँवचंडीगढ़जिंददेश-विदेशनूँहपंचकुलापंजाबपलवलपानीपतफरीदाबादमेवातराज्यहरियाणा

इनैलो MLA अभय चौटाला ने हरियाणा की खट्टर सरकार पर बोला हमला, कहा घपले-घोटालों में आकंठ डूबी है गठबंधन सरकार, हरियाणा में बढ़ा अपराध!*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
इनैलो MLA अभय चौटाला ने हरियाणा की खट्टर सरकार पर बोला हमला, कहा घपले-घोटालों में आकंठ डूबी है गठबंधन सरकार, हरियाणा में बढ़ा अपराध!*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
मेवात/चंडीगढ़ ;- भारी जनसमूह को संबोधित करते हुए परिवर्तन पदयात्रा के संचालक एवं इनेलो के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने उपस्थित भारी जनसैलाब के प्रति आभार जताते हुए कहा कि यहां मौजूद लोगों की भारी भीड़ ने उनके उत्साह को और बढ़ा दिया है। उन्होंने कहा कि पिछले करीब 8 सालों से तो प्रदेश को लूटा ही जा रहा था मगर साल 2019 से भाजपा के साथ बहरुपियों ने मिलकर केवल सरकार ही नहीं बनाई बल्कि दोनों हाथों से हरियाणा को लूट कर बर्बाद कर दिया है।
अभय सिंह ने कहा कि कहने को तो कांग्रेस खुद को विपक्षी पार्टी बताती है मगर मुझे बड़ी हैरानी हुई कि जब मैंने विधानसभा सत्र के दौरान भ्रष्टाचार, हिसार एयरपोर्ट की आड़ में जमीनें हड़पने और शराब घोटाले जैसे मुद्दों को लेकर आवाज उठाई तो कांग्रेसियों ने बजाए मेरी बात का समर्थन करने के सरकार के साथ सुर मिला लिए और चुटकले सुनाए जाने लगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता ने ये जान लिया है कि हरियाणा के हर वर्ग की आवाज कौन उठाता है। उन्होंने सभी से आह्वान किया कि जिस प्रकार किसान आंदोलन के दौरान हरियाणा, पंजाब, यूपी व राजस्थान के किसानों ने पूरी एकता के साथ केंद्र सरकार के खिलाफ लड़ाई लड़ी तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी पीछे हटना पड़ा तो अब हरियाणा के लोगों को भी चाहिए कि वे पूरी एकता के साथ इनेलो के इस परिवर्तन में अपनी महती भूमिका अदा करें। उन्होंने बताया कि ‘परिवर्तन पदयात्रा’ के लिए सिंगार से शुरूआत करने के पीछे की मुख्य वजह यही है कि मेवात का ये इतिहास रहा है कि मेवात ने जिसका साथ दिया वह हर लड़ाई से पार पाया है। ऐसे में मेवात को चाहिए कि जिस प्रकार पहले मेवात ने इनेलो का साथ देकर सत्ता सौंपी थी तो अब अपने व प्रदेश की भलाई के लिए फिर से मेवात को एकजुटता के साथ इनेलो का साथ देना होगा।
इनेलो नेता ने कहा कि आज हरियाणा में कोई ऐसा वर्ग नहीं है जो स्वयं को लुटा हुआ और ठगा हुआ महसूस न कर रहा हो। कांग्रेस तो भाजपा के साथ ही खड़ी दिखाई दे रही है जबकि कुछ लोगों की जमात जो सत्ता में बैठे मलाई खा रही है, उनका भी मुख्य धंधा लोगों की संपत्तियों, खासकर जमीनों को ही हड़पना है, ऐसे में एकमात्र इनेलो ही ऐसी राजनीतिक पार्टी है जो इस हालात से लोगों को निजात दिला सकती है। उन्होंने कहा कि इनेलो की सरकार थी तब चौधरी ओमप्रकाश चौटाला बतौर मुख्यमंत्री हफ्ते में दो बार हरियाणा भर में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत जनता के बीच जाते थे। लोगों की समस्याओं को जानकर उनका मौके पर ही निदान करते थे मगर अब ऐसे लोगों की सरकार है जो खुद लोगों के लिए बड़ी दिक्कतों को पैदा करने पर तुले हुए हैं। उन्होंने सभी से आह्वान किया कि वे इनेलो की इस परिवर्तन रूपी लड़ाई में वे पुन: इनेलो का साथ दें और उन्होंने वादा किया कि इनेलो की सरकार आने पर जहां किसान खुशहाल होगा तो वहीं युवा वर्ग को भी रोजगार मिलेगा। अभय सिंह ने तथ्यों और आंकड़ों के साथ सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि हरियाणा में आज अपराध का ग्राफ लगातार बढ़ है। नैशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो के अनुसार हरियाणा में 2019 में 1137, 2020 में 1143 और 2021 में 1112 हत्याएं हुई। 2019 में महिलाओं के खिलाफ 14683, 2020 में 13 हजार, 2021 में 16658 केस सामने आए। 2019 में रेप की 1360 गैंगरेप के 165, 2020 में रेप के 1211 और गैंगरेप के 160 जबकि 2021 में रेप के 1546 एवं गैंगरेप के 176 मामले सामने आए। हरियाणा में हर रोज चार बलात्कार व तीन मर्डर हो रहे हैं। अभय ने कहा कि कोढ़ में खाज ये है कि पुलिस विभाग में 20 हजार पद खाली पड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि इस सरकार ने युवाओं का भविष्य अंधकारमय बना दिया है। हरियाणा में देश में सबसे अधिक 34.1 प्रतिशत बेरोजगारी दर है। हरियाणा में अब तक 28 पेपर लीक हो चुके हैं और एक दर्जन से अधिक भर्तियां रद्द हो गई हैं। उन्होंने कहा कि आज किसान को गन्ने की फसल का उचित दाम सरकार नहीं दे रही है। इस जनविरोधी सरकार से सभी वर्ग बुरी तरह से निराश हैं। इस अवसर उमेद सिंह लोहान, अंजली चौटाला, सुनैना चौटाला, श्याम सिंह राणा, प्रकाश भारती, कर्ण चौटाला, सुमित्रा रानी और रेखा राणा सहित अनेक नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे।

अभय सिंह बनेंगे हरियाणा के मुख्यमंत्री: नफे सिंह राठी

इस दौरान पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष नफे सिंह राठी ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि आज युवाओं को नौकरी नहीं मिल रही है। तीस से अधिक पेपर इस सरकार में लीक हो गए। पूरे देश में सबसे अधिक बेरोजगारी दर हरियाणा में है। महंगाई चरमसीमा पर है। सरपंच हड़ताल पर हैं। राठी ने कहा कि सरकार मनमाने कानून चुने हुए प्रतिनिधियों पर लागू करती है। सरकार सबसे पहले राइट टू रिकॉल बिल संसद व विधानसभा में क्यों लागू नहीं करती है? इनेलो प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि हरियाणा की जनता जागरूक हो चुकी है और इस बेरहम सरकार से छुटकारा चाहती है। उन्होंने कहा कि विधानसभा से लेकर सड़क पर जनता की बुलंद आवाज अभय सिंह चौटाला हैं। उन्होंने कहा कि इस ‘परिवर्तन पदयात्रा’ के आगाज से आज साफ हो गया है कि 2024 में जनता के समर्थन और इनेलो सुप्रीमो चौधरी ओमप्रकाश चौटाला के आशीर्वाद से चौधरी अभय सिंह चौटाला ही हरियाणा के मुख्यमंत्री बनेंगे।
पदयात्रा की झलकियां
-यात्रा के पहले दिन हजारों की तादाद में जन सैलाब उमड़ा
-इस दौरान पूरा पंडाल हरे रंग में रंगा नजर आया।
-इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला के जोशीले भाषण ने भीड़ में भरा उत्साह
-यात्रा का आगाज मेवात के ऐतिहासिक गांव सिंगार से हुआ।
-पदयात्रा ने ताऊ के जमाने की यादा ताजा कर दी।
-वक्ताओं ने अभय चौटाला को जल युद्धनायक की संज्ञा दी।
-अभय सिंह चौटाला ने तथ्यों के साथ सरकार पर बोला हमला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!