करनालखेलचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

दिल्ली के CM केजरीवाल का दावा, रविवार को सीबीआई डिप्टी CM मनीष सिसोदिया को करेगी गिरफ्तार!*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
दिल्ली के CM केजरीवाल का दावा, रविवार को सीबीआई डिप्टी CM मनीष सिसोदिया को करेगी गिरफ्तार!*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
दिल्ली ;- दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को दावा किया कि डिप्टी CM मनीष सिसोदिया को रविवार को CBI अरेस्ट कर लेगी। इसकी पुष्टि उनके सूत्रों ने की है। एक कार्यक्रम में उन्होंने यह बात कही। उन्होंने कहा कि CBI ने मनीष सिसोदिया को पूछताछ के लिए बुलाया है। हमारे सूत्र ने बताया कि रविवार को उनकी गिरफ्तारी होगी। यह बहुत दुखद होगा। उन्होंने कहा कि CBI ने सिसोदिया के आवास पर छापा मारा और उनके बैंक लॉकरों की तलाशी ली, उनके कार्यालय पर छापा मारा, उनके गांव में संपत्तियों पर छापा मारा, लेकिन कुछ भी नहीं मिला।
दिल्ली में शिक्षा व्यवस्था में सुधार के लिए डिप्टी CM की सराहना करते हुए केजरीवाल ने कहा कि मनीष सिसोदिया वह व्यक्ति हैं, जिन्होंने आजादी के 75 साल बाद इस देश के गरीब लोगों को उम्मीद दी है कि उनके बच्चों का भी भविष्य अच्छा हो सकता है। दिल्ली में गरीबों के बच्चे डॉक्टर, इंजीनियर और वकील बन रहे हैं। केजरीवाल ने दावा किया कि ऐसे व्यक्ति को झूठे मामले में फंसाकर बदनाम करने की साजिश रची गई है। केजरीवाल ने कहा कि वह सिसोदिया से पहली बार 29 दिसंबर 1999 को मिले थे, जब वह आयकर विभाग में काम कर रहे थे। यदि आप उन्हें झूठे मुकदमे में गिरफ्तार करके जेल में डाल देंगे, तो देश की प्रगति कैसे होगी? अगर किसी देश के राजा को जेल भेज दिया जाएगा, जो उस देश में गरीब बच्चों को शिक्षा देने वाला व्यक्ति है तो फिर देश कैसे आगे बढ़ेगा। इससे पहले सिसोदिया को 19 फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया था। गौरतलब है कि सिसोदिया ने सोमवार को कहा था कि CBI ने उन्हें दिल्ली शराब आबकारी नीति मामले में पूछताछ के लिए 26 फरवरी को बुलाया है। इससे पहले CBI ने सिसोदिया को 19 फरवरी को पूछताछ के लिए पेश होने के लिए कहा था।
पिछले रविवार को सिसोदिया ने केंद्रीय एजेंसी से यह कहते हुए पूछताछ टालने का अनुरोध किया था कि वह इस समय बजट तैयार कर रहे हैं और केवल फरवरी के अंत में ही पेश हो सकते हैं। हालांकि मामले में अब तक दायर चार्जशीट में सिसोदिया को आरोपी नहीं बनाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!