Wednesday, September 11, 2024
Latest:
अपराधकरनालचंडीगढ़जिंदजॉब करियरज्योतिषझज्जरदेश-विदेशनारनौलपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यरेवाड़ीसोनीपतहरियाणाहिसार

हरियाणा के पूर्व CM हुड्डा ने खट्टर सरकार को घेरा, कहा जब प्रदेश में विधायक सुरक्षित नहीं तो आम जनता कैसे होगी सुरक्षित! कानून-व्यवस्था का निकला दिवाला अपराधियों का गढ़ बना हरियाणा?*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
हरियाणा के पूर्व CM हुड्डा ने खट्टर सरकार को घेरा, कहा जब प्रदेश में विधायक सुरक्षित नहीं तो आम जनता कैसे होगी सुरक्षित! कानून-व्यवस्था का निकला दिवाला अपराधियों का गढ़ बना हरियाणा?*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगढ़ ;- हरियाणा में हर तरफ खोफ का माहौल बनता जा रहा है।खट्टर सरकार की कानून व्यवस्था पर पकड़ कमजोर लगती है। इसलिए प्रदेश में अपराधी सिर उठाने लगे हैं! बीजेपी-जेजेपी सरकार ने प्रदेश की कानून-व्यवस्था का दिवाला निकाल दिया और हरियाणा को अपराधियों का गढ़ बना दिया है। मिली जानकारी के अनुसार मीडिया से बात करतेे हुए यह कहना है हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का। बढ़ते अपराध के लिए गठबंधन सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए हुड्डा ने कहा कि आज प्रदेश में कोई भी सुरक्षित नहीं है, न आम आदमी और न ही विधायक। हालात ऐसे हो चले हैं कि एक हफ्ते के भीतर सूबे के तीन-तीन विधायकों को जान से मारने की धमकी मिल चुकी है। इनमें खुद भाजपा विधायक संजय सिंह (सोहना) भी शामिल हैं। इनके अलावा कांग्रेस विधायक रेणु बाला और सुरेंद्र पवार को भी बदमाशों ने धमकी दी है। हुड्डा ने सभी विधायकों के लिए उचित सुरक्षा व धमकी देने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि प्रदेश में बदमाशों का हौसला सातवें आसमान पर पहुंच चुका है। आम जनता खौफजदा है जबकि अपराधी बेखौफ घूम रहे हैं। कई बार देखा गया है कि अन्य राज्यों में वारदात करके बदमाश हरियाणा में आकर शरण लेते हैं, क्योंकि यहां वो खुद को सुरक्षित महसूस करते हैं। हुड्डा ने कहा कि पिछले कुछ सालों से एनसीआरबी के आंकड़े खुद सरकार की कार्यशैली को उजागर कर रहे हैं। आंकड़े बताते हैं कि हरियाणा में रोज 3 से 4 हत्या, लगभग आधा दर्जन रेप, दर्जनभर अपहरण और 100 से ज्यादा चोरी, लूट, डकैती, फिरौती की वारदातें होती हैं। नशा और दंगा-फसाद में हरियाणा ने देश के बड़े-बड़े राज्यों को पीछे छोड़ दिया है।
भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने याद दिलाया कि 2005 में कांग्रेस सरकार आने से पहले भी प्रदेश में ऐसे ही हालात थे। लेकिन, जैसे ही 2005 में उनकी सरकार आई, उन्होंने कानून-व्यवस्था को सुधारना अपनी प्राथमिकता बनाया। पुलिस ने एक-एक करके सभी बदमाशों को उनके अंजाम तक पहुंचाया। बदमाश या तो हरियाणा छोड़कर चले गए या फिर सलाखों के पीछे डाल दिए गए। अपराधियों का सफाया होने के बाद प्रदेश में सुरक्षित माहौल होने की वजह से यहाँ जमकर निवेश आया। जिससे यहां रोजगार सृजन हुआ और युवाओं को नौकरियां मिलीं। उन्होंने कहा कि आज हालात बिल्कुल उलट हैं, कानून-व्यवस्था का जनाजा निकल चुका है। सूबे में सुरक्षित माहौल नहीं होने की वजह से कोई यहाँ निवेश करने को तैयार नहीं है। उद्योग-धंधे लगातार यहां से पलायन कर रहे हैं, जिसके कारण निजी क्षेत्र में भी रोजगार तेज़ी से खत्म होते जा रहे हैं। यही कारण है कि हरियाणा आज 30.6 प्रतिशत बेरोज़गारी दर के साथ पूरे देश में टॉप पर है। बेरोजगारी से हताश युवा अपराध और नशे की जद में फंसते जा रहे हैं। इन सब हालातों के लिए प्रदेश की बीजेपी और जेजेपी सरकार पूर्ण जिम्मेदार है। हुड्डा ने कहा कि जनता को सुरक्षा मुहैया करवाना प्रदेश सरकार की पहली जिम्मेदारी होती है। इसका अहसास करते हुए सरकार को कानून-व्यवस्था पर ध्यान देना चाहिए। अगर मौजूदा सरकार ऐसा नहीं करती है तो आने वाले समय में कांग्रेस सरकार बनने पर एकबार फिर प्रदेश से अपराध व अपराधियों का सफाया किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!