Thursday, September 19, 2024
Latest:
करनालखेलचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

Z सिक्योरिटी वाले दिल्ली CM गिरफ्तार, दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा- हमें केजरीवाल की सुरक्षा की चिंता*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
Z सिक्योरिटी वाले दिल्ली CM गिरफ्तार, दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा- हमें केजरीवाल की सुरक्षा की चिंता*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
दिल्ली ;- शराब घोटाला मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आखिर गिरफ्तार हो चुके हैं। 21 मार्च रात 9 बजे के लगभग केजरीवाल को ईडी ने सीएम हाउस से गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले ईडी ने सीएम हाउस में काफी देर तक जांच-पड़ताल की। बताया जा रहा है कि ईडी ने केजरीवाल से करीब 2 घंटे पूछताक्ष की और इसके बाद गिरफ्तार करके अपने हेड क्वार्टर ले गई। जहां केजरीवाल का मेडिकल कराया गया। मेडिकल होने के बाद केजरीवाल ईडी हेड क्वार्टर के लॉकअप में रखे गए। ईडी आज केजरीवाल को रिमांड पर लेने के लिए कोर्ट में पेश करेगी।

वहीं दूसरी ओर आम आदमी पार्टी केजरीवाल पर ईडी के एक्शन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है। आप ने कल रात केजरीवाल पर ईडी की कार्रवाई के दौरान ही सुप्रीम कोर्ट में तत्काल सुनवाई की याचिका लगाई थी। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने इंकार कर दिया। जिसके बाद शुक्रवार सुबह आप की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो रही है। सीजेआई चंद्रचूड़ ने अरविंद केजरीवाल की याचिका जस्टिस संजीव खन्ना की बेंच को सौंपी है। दरअसल, आप ने सीजेआई चंद्रचूड़ के समक्ष सुनवाई की याचिका लगाई थी। लेकिन सीजेआई ने जस्टिस संजीव खन्ना की बेंच के पास जल्द सुनवाई के लिए याचिका रेफर कर दी। इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को बड़ा झटका दिया था। हाईकोर्ट ने केजरीवाल को ईडी की गिरफ्तारी से सुरक्षा देने से इंकार कर दिया था। हाईकोर्ट के इस फैसले के बाद ही ईडी ने केजरीवाल पर गिरफ्तारी की कार्रवाई कर दी। इससे पहले 21 मार्च तक भेजे गए ईडी के 9 समन पर केजरीवाल पेश नहीं हुए। फिलहाल देश में पहली बार एक सिटिंग CM को गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले झारखंड के सीएम रहे हेमंत सोरेन ने ईडी की गिरफ्तारी का सामना किया था लेकिन सोरेन ने ईडी द्वारा गिरफ्तार होने से सीएम पद से इस्तीफ़ा दे दिया था। मगर केजरीवाल सीएम पद पर रहते हुए ईडी द्वारा गिरफ्तार किए गए। अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर आम आदमी पार्टी का विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है। केजरीवाल और आप के नेता-कार्यकर्ता और समर्थक पूरे देश में गिरफ्तारी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं दिल्ली की मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज ने केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। मंत्री आतिशी ने केजरीवाल की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई है। आतिशी ने कहा कि, देश में पहली बार एक सिटिंग चीफ मिनिस्टर को गिरफ्तार किया गया है। अरविंद केजरीवाल के पास Z+ सिक्योरिटी होती है। लेकिन अब वो केंद्र सरकार की ED की कस्टडी में हैं। हमें उनके सेफ्टी और सिक्योरिटी की चिंता है। इससे पहले केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद आतिशी ने कहा था कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली के सीएम हैं और आगे भी वही सीएम बने रहेंगे। अरविंद केजरीवाल फिलहाल अपने पद से इस्तीफा नहीं देंगे। आतिशी का कहना था कि गिरफ्तारी के बाद वह जेल से ही दिल्ली की सरकार चलाएंगे। आतिशी ने कहा कि देश के इतिहास में यह पहली बार है कि लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद किसी राष्ट्रीय पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक को गिरफ्तार किया गया है। अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी बीजेपी की राजनीतिक साजिश है। आतिशी का कहना है कि, BJP शासित केंद्र सरकार और उसके राजनीतिक हथियार ED द्वारा AAP के टॉप नेताओं को झूठे आरोपों में गिरफ्तार किया जा रहा है। केजरीवाल की गिरफ्तारी पर आतिशी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल केवल एक सीएम नहीं हैं, वह केवल एक नेता नहीं हैं, बल्कि अरविंद केजरीवाल एक विचार हैं। वो देश का लोकतंत्र बचाने के लिए IRS की नौकरी छोड़कर सड़कों पर उतरे थे। अब लाखों अरविंद केजरीवाल सड़कों पर उतरेंगे लोकतंत्र बचाने के लिए।
आतिशी ने कहा कि BJP ने लोकतंत्र को खत्म करने का कोई प्रयास नहीं छोड़ा। बीजेपी वाले पहले विपक्षी नेताओं और विपक्षी दलों पर हमले करते हैं, अगर विपक्षी नेता BJP में शामिल हो जाते हैं तो इनपर सारे केस बंद हो जाते हैं। आतिशी का कहना है कि बीजेपी के लोग Electoral Bonds के माध्यम से कंपनियों को ED-CBI से डरा धमकाकर हजारों करोड़ रुपयों की उगाही करते हैं। आतिशी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल को एक ऐसी Investigation में गिरफ्तार करना, जिसमें दो साल की जांच के बाद भी एक पैसा भी, ना CBI को मिला है, ना ED को मिला है। फिर भी चुनाव से ठीक पहले सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ़्तार कर लिया जाता है। ये दिखाता है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कितना डर है, उन्हें लगता है कि देश में कोई एक नेता है जो उन्हें Challenge कर सकता है तो वो अरविंद केजरीवाल हैं। आतिशी ने कहा कि अगर लड़ाई लड़नी है तो सामने आकर लड़ो। ED के पीछे छिपकर लड़ना छोड़ दो। हमारी लड़ाई सड़क से लेकर संसद तक चलेगी। केजरीवाल की गिरफ्तारी मामले में सुनवाई को लेकर आतिशी ने उम्मीद जताई है कि सुप्रीम कोर्ट लोकतंत्र को बचाने का काम करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!