Friday, September 20, 2024
Latest:
करनालचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

*लोकसभा चुनाव को लेकर आप तथा कांग्रेस में गठबंधन को लेकर बनी सहमति?*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
*लोकसभा चुनाव को लेकर आप तथा कांग्रेस में गठबंधन को लेकर बनी सहमति?*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
लोकसभा चुनाव को लेकर आप-कांग्रेस गठबंधन को लेकर सहमति बनती नजर आ रही है. सूत्रों के मुताबिक- दिल्ली में 4 सीटों पर आप और कांग्रेस 3 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. कांग्रेस और आप के दिल्ली गठबंधन के फॉर्मुले में आम आदमी पार्टी नई दिल्ली, नॉर्थ वेस्ट दिल्ली, वेस्ट दिल्ली और साउथ दिल्ली से चुनाव लड़ सकती है. वहीं कांग्रेस पूर्वी दिल्ली, उत्तर पूर्वी दिल्ली और चांदनी चौक से चुनाव लड़ सकती है. कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल के घर कुछ देर पहले गठबंधन को लेकर हुई बैठक हुई है. जल्द औपचारिक घोषणा हो सकती है.
पंजाब में आप और कांग्रेस ने अलग-अलग चुनाव लड़ने का किया फैसला
उधर, पंजाब में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच आपसी सहमति से अलग-अलग चुनाव लड़ने का फैसला किया है. सीएम केजरीवाल ने कहा था कि कि हमारे बीच कोई मनमुटाव नहीं है.

गठबंधन पर अरविंद केजरीवाल ने कही थी ये बात
दिल्ली में कांग्रेस के साथ गठबंधन की संभावना पर संवाददाताओं द्वारा पूछे गए सवाल पर केजरीवाल ने मंगलवार को कहा था कि ‘इसमें काफी देर हो चुकी है, यह बहुत पहले हो जाना चाहिए था. देखते हैं कि अगले एक-दो दिन में क्या होता है. दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने कहा था कि उनकी पार्टी दिल्ली की सभी सात सीटों पर चुनाव के लिए तैयार है.

कांग्रेस ने गुजरात में 26 में से 8 सीटों की मांग की
आप ने पहले कहा था कि वह गुजरात, हरियाणा, दिल्ली और गोवा में गठबंधन के लिए ‘इंडिया’ गठबंधन के सहयोगियों के साथ बातचीत कर रही है. आप के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) संदीप पाठक ने हाल में कहा था कि उनकी पार्टी ने कांग्रेस से गुजरात में 26 लोकसभा सीटों में से आठ की मांग की है. आप ने अब तक गुजरात और असम में दो-दो और गोवा में एक सीट पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!