Tuesday, July 2, 2024
Latest:
करनालचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यशिक्षाहरियाणा

हरियाणा CET एग्जाम में 41 प्रश्न रिपीट मामला मे कमीशन रिजल्ट जारी करने को तैयार, जवाब न देने पर पेपर बनाने वाली एजेंसी हो सकती है ब्लैकलिस्ट!*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
हरियाणा CET एग्जाम में 41 प्रश्न रिपीट मामला मे कमीशन रिजल्ट जारी करने को तैयार, जवाब न देने पर पेपर बनाने वाली एजेंसी हो सकती है ब्लैकलिस्ट!*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगढ़ ;- हरियाणा CET मेंस एग्जाम में 41 प्रश्न रिपीट होने के मामले में बड़ा अपडेट आया है। हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (HSSC) एग्जाम रिजल्ट जारी करने की तैयारी कर रहा है। वहीं पेपर बनाने वाली एजेंसी ने भी आयोग में तीन दिन बाद भी अपना जवाब नहीं दिया है। आयोग ने एजेंसी के रवैये को देखते हुए उसे ब्लैकलिस्ट करने की तैयारियां शुरू कर दी है। आयोग के अनुसार एजेंसी को 14 अगस्त को लेटर जारी किया जाएगा। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की और से प्रश्न रिपीट होने के बाद 10 अगस्त को एजेंसी को नोटिस जारी किया था, जिसमें प्रश्न रिपीट होने को लेकर नोटिस जारी कर तीन दिन में जवाब मांगा गया था। HSSC चार एजेंसियों से प्रश्नपत्र तैयार कराता है। ग्रुप-सी के 32 हजार पदों के लिए हुए पेपर भी एजेंसी के द्वारा ही बनाया गया था।
इधर एचएसएससी का तर्क है कि हरियाणा लोक सेवा आयोग की HCS एंड एलायड एग्जाम में भी 38 सवाल रिपीट किए गए थे। इसके बाद भी आयोग की तरफ से एग्जाम को रद्द नहीं किया था, बल्कि पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश के बाद रिजल्ट जारी किया गया। एचएसएससी भी इसी फॉर्मूले को इस भर्ती एग्जाम में भी अपनाने की दलील दे रहा है।
परीक्षा रद्द करने को लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया है। HSSC का मानना है कि हाईकोर्ट के आदेश के बाद एग्जाम का रिजल्ट जारी किया जाएगा। एचएसएससी का मानना है कि दोबारा परीक्षा कराने में कई समस्याए हैं, इसलिए परीक्षा के परिणाम जारी करने पर हाईकोर्ट की रोक है। हाईकोर्ट के आदेशों के बाद ही आयोग परीक्षा को लेकर अगला कदम उठाएगा।
7 अगस्त को कैटेगरी नंबर 56 की परीक्षा में एक दिन पहले ही हुई कैटेगरी नंबर 57 की परीक्षा के 41 सवालों को हूबहू दोहराया दिया गया था। अभ्यर्थियों ने परीक्षा को रद्द करने की मांग की थी। आयोग की और से दोनों परीक्षाओं की आंसर की सार्वजनिक की जा चुकी हैं और 12 अगस्त से 14 अगस्त तक आपत्तियां मांगी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!