Tuesday, July 2, 2024
Latest:
करनालचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतफ़तेहाबादफरीदाबादभिवानीमनोरंजनमेवातराज्यहरियाणा

केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने विपक्ष नेताओं को घेरते हुए कहा बाढ़ जैसी संकट की घड़ी में नहीं करनी चाहिए राजनीति*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने विपक्ष नेताओं को घेरते हुए कहा बाढ़ जैसी संकट की घड़ी में नहीं करनी चाहिए राजनीति*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगढ़ ;- केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि एक तरफ जहां हरियाणा के लोग और सरकार बाढ़ की इस आपदा से निपटने की कोशिश कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ विपक्षी पार्टियां इस आपदा को राजनीतिक रूप देने में लगी हैं।
उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा समेत अनेक विपक्षी नेताओं का उदाहरण देते हुए कहा कि विपक्ष के नेताओं को संकट की इस घड़ी में बाढ़ के पानी पर राजनीति नहीं करनी चाहिए। चार-चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की
हरियाणा सरकार द्वारा घोषित बाढ़ पीड़ितों को मुआवजे के निर्देश के बाद कृष्णपाल गुर्जर ने जिला फरीदाबाद के गांव बसंतपुर और साहुपुरा खादर में बाढ़ के कारण अपनी जान गंवाने वाले व्यक्तियों के परिवारों को चार-चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की।
‘पहली बार 12 जिलों को बाढ़ग्रस्त घोषित किया गया’
गुर्जर ने कहा कि प्रदेश के इतिहास में पहली बार मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 12 जिलों को बाढ़ग्रस्त घोषित किया है। बाढ़ के कारण जिन लोगों के मकानों का, पशुओं का नुकसान हुआ है और जिन इंसानों को अपनी जान गंवानी पड़ी है और जिन किसानों की फसल बर्बाद हुई है, उन सब के लिए हरियाणा सरकार की तरफ से मुआवजे की घोषणा की गई है।
केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि जब वर्ष 2013 में हरियाणा को इसी तरह की बाढ़ का सामना करना पड़ा था तो उस समय कांग्रेस सरकार द्वारा बाढ़ योजना का बजट मात्र 133 करोड़ रुपया रखा गया था और अभी वर्तमान सरकार का बजट 929 करोड़ का है। इसलिए राज्य सरकार खासतौर से मुख्यमंत्री मनोहर लाल प्रदेश को बाढ़ की विपदा से बाहर निकालने के लिए दिन रात काम करने में जुटे हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!