Saturday, June 29, 2024
Latest:
उत्तर प्रदेशउत्तराखंडकरनालकर्नाटककुरुक्षेत्रकेरलचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतहरियाणा

यूपी हरियाणा और उत्तराखंड के नटवरलालो ने सहारनपुर में जमीन दिखाकर 50 से ज्यादा लोगों से ठगे 20 करोड़, राष्ट्रपति तक पहुंची कम्पलेंट!*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
यूपी हरियाणा और उत्तराखंड के नटवरलालो ने सहारनपुर में जमीन दिखाकर 50 से ज्यादा लोगों से ठगे 20 करोड़, राष्ट्रपति तक पहुंची कम्पलेंट!*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
सहारनपुर ;- यूपी, हरियाणा और उत्तराखंड के 27 नटवर लाल की सूची राष्ट्रपति भवन तक पहुंच चुकी है। जमीन दिखाकर 50 से ज्यादा लोगों से 20 करोड़ से ज्यादा रकम ठगी गई है। देहरादून के रिटायर्ड कर्नल ने राष्ट्रपति को पत्र भेजकर सभी नटवर लाल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है। सहारनपुर के 16, मेरठ, देहरादून और हरियाणा के भी नटवर लाल सूची में शामिल है। सभी पर 20 से ज्यादा मुकदमे दर्ज है। सहारनपुर में अलग-अलग थानों में 13 मुकदमे दर्ज है। राष्ट्रपति ने इन नटवर लाल को लेकर एडीजी जोन मेरठ से आख्या मांगी है। देहरादून के मोहल्ला गणपति कुंज के रहने वाले रिटायर्ड कर्नल बलबीर सिंह ने बताया, सहारनपुर के रहने वाले कई लोगों ने उन्हें जनता रोड पर एक जमीन दिखाई। जमीन की कीमत करोड़ रुपए से अधिक बताई। एडवांस में 50 लाख रुपए से अधिक ले लिए।
जब बैनामा कराने का नंबर आया तो आरोपी इधर-उधर की बातें बताने लगे। बाद में पता चला कि जमीन आरोपियों की नहीं थी और उनके साथ जमीन के नाम पर ठगी हुई है। जिसके बाद रिटायर्ड कर्नल ने सहारनपुर में ठगी के शिकार होने वाले लोगों से मुलाकात की। जिसमें 50 से अधिक लोग बेहट, मिर्जापुर, बिहारीगढ़, जनता रोड के निकले। सभी को इन जगहों पर जमीन दिखाकर 20 करोड़ से अधिक की ठगी कर चुके हैं।
यह है नटवर लाल के नाम
आसमोहम्मद, आमीर खान, शहरयाब आस, आसमोहम्मद व आसमोहम्मद की पत्नी-बेटी निवासीगण सरधना मेरठ, अमदजद अली छुटमलपुर सहारनपुर, महेश कुमार त्यागी देहरादून, प्रवीन कुमार छछरौली यमुनानगर, अदनान, रणवीर निवासीगण अज्ञात, मोहम्मद सुहैल, आलमगीर, विजय कुमार, डा. वीरेंद्र कुमार, धर्मसिंह, विपिन, आकाश, अमित त्यागी, मैनपाल, मदन सिंह, विक्की नीरज, बिलाल और तीन अज्ञात सभी निवासीगण सहारनपुर जनपद के अलग अलग स्थानों के हैं।
जल्द हो सकती है नटवर लाल के घरों की कुर्की
पुलिस के अनुसार, रिटायर्ड कर्नल की शिकायत का राष्ट्रपति ने संज्ञान लिया है। इन 27 नटवर लाल को लेकर आख्या मांगी गई है। जिसको लेकर जांच कराई जा रही है। जांच में आरोप सिद्ध होने पर सभी के खिलाफ गैंगस्टर, भूमाफिया और अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराकर उनकी संपत्ति की कुर्की होगी। सभी की संपत्ति की जांच कराई जा रही है। देहात कोतवाली प्रभारी मनोज कुमार ने बताया, रिटायर्ड कर्नल ने उनके यहां भी एक मुकदमा दर्ज कराया था। इस मुकदमे में करीब नौ से अधिक लोगों को नामजद कराया था। जिसमें से वह सात लोगों को जेल भेज चुके हैं। कुछ लोग अभी बचे हुए हैं। इसी तरह से आरोपियों पर अलग-अलग थानों में 13 मुकदमे दर्ज हैं। बरेली, इटावा, बहराइच तक के लोगों से नटवर लाल ठगी कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!