Thursday, December 21, 2023
Latest:
करनालचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

दिल्ली जंतर मंतर पर खिलाड़ियों को समर्थन में उतरे पूर्व राज्यपाल मलिक व पूर्व CM हुड्डा सहित अन्य विपक्षी दलों के नेता*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
दिल्ली जंतर मंतर पर खिलाड़ियों को समर्थन में उतरे पूर्व राज्यपाल मलिक व पूर्व CM हुड्डा सहित अन्य विपक्षी दलों के नेता*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
दिल्ली ;- जंतर-मंतर पर भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह पर केस दर्ज और गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरने पर बैठे पहलवानों को लगातार राजनीतिक पार्टियों, किसानों का समर्थन मिल रहा है। मंगलवार दोपहर को धरने पर हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे। वहां उन्होंने खिलाड़ियों का समर्थन किया। साथ ही खिलाड़ियों को आशीर्वाद दिया। हुड्डा के अलावा, पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक, आम आदमी पार्टी के सांसद सुशील गुप्ता, कांग्रेस महिला अध्यक्ष नेटा डिसूजा, आप नेत्री चित्रा सरवारा समेत कई राजनीतिक नेताओं ने खिलाड़ियों को अपना समर्थन दिया। किसान नेता राकेश टिकैत, उत्तर भारत की खाप पंचायत पालम- 360 के प्रधान चौधरी सुरेंद्र सोलंकी समेत हरियाणा की खापों ने समर्थन दिया है।
सीएम मनोहर लाल ने एक कार्यक्रम में कहा कि दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।
सीएम मनोहर लाल ने एक कार्यक्रम में कहा कि दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।
CM बोले- दोषी कोई भी हो, बख्शा नहीं जाएगा
गुरुग्राम में एक कार्यक्रम में पत्रकारों के सवालों का जबाब देते हुए हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने कहा कि सारी बातों की छानबीन की जाएगी। खेल फेडरेशन के लोग लगातार इस मुद्दे पर बात कर रहे हैं। दोषी कोई भी हो बख्शा नहीं जाएगा। भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा, हरियाणा के अध्यक्ष उदय भान समेत अन्य कार्यकर्ताओं के साथ धरना स्थल पहुंचे। जहां उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को स्टेडियम में होना चाहिए, लेकिन वे मजबूरीवश यहां बैठे हुए हैं। उनका खिलाड़ियों के साथ पूरा समर्थन है। राकेश टिकैत की पीएमओ से न्याय दिलाने की अपील देश के लिए पदक जीतकर देश का मान सम्मान और गौरव बढ़ाने वाले गांव की मिट्टी से जुड़े हुए हमारे पहलवानों को दोबारा फिर से धरना प्रदर्शन करना पड़ गया। PMO इस मामले को संज्ञान में लेकर किसान, गांव, गरीब और सर्व समाज के बेटा-बेटियों को न्याय दिलाने का कार्य करे।
सोनीपत से किसानों का
सोनीपत से किसानों का जत्था पहुंचा जंतर-मंतर
सोनीपत से किसान नेता वीरेंद्र पहल के नेतृत्व में किसान जंतर मंतर के रवाना हुए। किसानों ने कहा कि ये हमारा कूच नहीं है, ये हम वहां डेरा डालने जा रहे हैं। ये हमारे बच्चों की इज्जत की लड़ाई है। जरूरत पड़ी तो पूरी दिल्ली पर कब्जा कर लेंगे। किसान वहां पहुंच चुके हैं।
उत्तर भारत की सबसे बड़ी खाप पंचायत पालम- 360 खुलकर जंतर मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों के साथ खड़ी हो गई है। पालम 360 के प्रधान चौधरी सुरेंद्र सोलंकी ने धरना स्थल पर जाकर खिलाड़ियों से मुलाकात की।

*पूर्व राज्यपाल भी सत्यपाल मलिक समर्थन में उतरे*
जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे पहलवानों को जम्मू-कश्मीर के पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक का साथ मिला है। मलिक ने खिलाड़ियों को समर्थन देने का ऐलान किया है। वह धरनास्थल पर जा सकते हैं। सत्यपाल मलिक ने ट्वीट किया, “बेटियों चिंता मत करना, पूरा देश आपके साथ है! मैं खुद आपके धरने पर आऊंगा।” उन्होंने कहा कि फिलहाल वे राजस्थान में हैं। यहां से सीधा दिल्ली जाएंगे और खिलाड़ियों से मुलाकात करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!