करनालखेलचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

जींद में पुलिस ने दबोचा फर्जी एंटी करप्शन ब्यूरो का हैड, पानीपत निवासी यूट्यूबर चला रहा था ठग गिरोह!*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
जींद में पुलिस ने दबोचा फर्जी एंटी करप्शन ब्यूरो का हैड, पानीपत निवासी यूट्यूबर चला रहा था ठग गिरोह!*
,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगढ़ ;- हरियाणा में एंटी करप्शन ब्यूरो के नाम से बनाई गई एक ऐसी संस्था का जींद पुलिस ने भंडाफोड़ किया है, जिससे जुड़े लोग ब्लैकमेलिंग और ठगी का गिरोह चला रहे थे। पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से फर्जी नंबर प्लेट, प्रशासनिक फ्लैग, आई कार्ड बरामद किए हैं। इनका नेटवर्क जींद के अलावा पानीपत, सोनीपत, हिसार में फैला हुआ था। गिरोह का सरगना पानीपत निवासी वेद प्रकाश है, जो कि यूट्यूबर और 10वी पास है। ये 21 हजार रुपए तक लेकर सदस्यता देते थे।
डीएसपी रोहताश सिंह ढुल, सिविल लाइन थाना प्रभारी सोमबीर ढाका ने बताया कि 3 मार्च को जींद पुलिस को सूचना मिली थी कि लघु सचिवालय के सामने हूडा कॉम्प्लेक्स में एलआईसी के पास एक गाड़ी खड़ी हुई है। इस पर एंटी करप्शन ह्यूमन राइट्स डिप्टी डायरेक्टर की प्लेट तथा झंडी भी लगी हुई है। कार में सवार 3 युवक लोगों को ठगने का कार्य कर रहे हैं। गांव बुढ़ा खेड़ा निवासी दिनेश कुमार, खटकड़ गांव निवासी लवली और अनिल को गिरफ्तार किया।
जींद पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद 2 दिन रिमांड पर लिया और सख्ती से पूछताछ की तो बड़े गिरोह का पर्दाफ़ाश हुआ। पुलिस ने 2 और आरोपियों पानीपत निवासी साहिल खुराना और वेद प्रकाश दुआ को गिरफ्तार कर लिया। सिविल लाइन थाना प्रभारी सोमबीर ढाका ने बताया कि आरोपियों ने जींद के अलावा पानीपत, सोनीपत, हिसार में भी अपना नेटवर्क फैलाया हुआ है। पानीपत का वेद प्रकाश युवाओं को बहका कर उनसे एंटी करप्शन ब्यूरो में काम करने के लिए मनाता था। उसने 2100 रुपए सदस्यता के तौर पर लिए जाते थे। वहीं बड़े पद के लिए 21 हजार रुपए तक लेते थे। सदस्यता के लिए फार्म भरवाए जाते थे। सदस्य बनाने के बाद आई कार्ड जारी किया जाता था। एंटी करप्शन ब्यूरो के आई कार्ड को दिखाकर ये ब्लैकमेलिंग करते हुए यह लोगों को ठगने का काम करते थे। अगर किसी भी डिपार्टमेंट के कर्मचारी या अधिकारी के खिलाफ कोई शिकायत आती तो गिरोह के सदस्य इसे मोहरा बनाते हुए ब्लैकमेल करते थे और पैसे ऐंठते थे। डीएसपी रोहताश ढुल और एसएचओ सोमबीर ढाका ने बताया कि पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि अब तक कितने लोगों को ठगा जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!