Thursday, August 8, 2024
Latest:
अपराधकरनालचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

हरियाणा के मंत्री संदीप सिंह सेक्सुअल हैरेसमेंट मामले में चंडीगढ़ पुलिस की जांच पूरी, SIT कोर्ट में पेश करेगी चार्जशीट*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
हरियाणा के मंत्री संदीप सिंह सेक्सुअल हैरेसमेंट मामले में चंडीगढ़ पुलिस की जांच पूरी, SIT कोर्ट में पेश करेगी चार्जशीट*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगढ ;- हरियाणा के पूर्व खेल मंत्री संदीप सिंह सेक्सुअल हैरेसमेंट मामले में चंडीगढ़ स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) की जांच पूरी हो गई है। एसआईटी इस मामले की चार्जशीट अगले हफ्ते कोर्ट में पेश करेगी।
एसआईटी से जुड़े अफसरों की मानें तो इस मामले से जुड़े सभी तथ्यों पर जांच पूरी की जा चुकी है, जिसकी रिपोर्ट टीम ने उच्चाधिकारियों के पास भेज दी है। इस हफ्ते रिपोर्ट को फाइनल टच दे दिया जाएगा। जूनियर महिला कोच के द्वारा पूर्व खेल मंत्री संदीप सिंह पर लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोप में चंडीगढ़ पुलिस ने 31 दिसंबर को केस दर्ज किया था। अब तक केस दर्ज हुए 63 दिन यानि चार्जशीट दायर करने की 50 फीसदी से ज्यादा की मियाद पूरी हो चुकी है। जिसके बाद पुलिस पर जल्द कोर्ट में चार्जशीट पेश किए जाने का दवाब है। ऐसे में वह अब इस मामले में और देर नहीं करना चाहती।
हरियाणा सरकार के द्वारा मामले की जांच के लिए बनाई गई फैक्ट फाइंडिंग कमेटी अपनी रिपोर्ट में पूर्व मंत्री को क्लीन चिट दे चुकी है। कमेटी की रिपोर्ट में कोच के आरोपों को सही नहीं बताया गया है। जांच के बाद कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कोच ने खेल निदेशालय के आला अधिकारियों को फोन नहीं किया है। इसके अलावा छेड़छाड़ से संबंधित जो जांच है, वह चंडीगढ़ पुलिस के दायरे में आती है। लिहाजा इस मामले में जांच चंडीगढ़ पुलिस ही करेगी।
आज यह रिपोर्ट गृह मंत्री अनिल विज के पास भी पहुंच गई है। अब इस रिपोर्ट के आगे सरकार क्या कार्रवाई करेगी, यह देखना होगा, क्योंकि यह कमेटी इस मामले में तथ्यों की जांच के लिए बनाई गई थी। इसलिए इस रिपोर्ट को रिकॉर्ड में शामिल करने के अलावा सरकार के पास कोई चारा नहीं है। हरियाणा विधानसभा में भी यह मुद्दा विपक्ष ने उठाया और संदीप सिंह के जिले में भी विपक्ष ने मंत्री का घर से निकलना मुश्किल कर रखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!