Monday, July 1, 2024
Latest:
करनालचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतहरियाणा

हरियाणा मुख्य सचिव संजीव कौशल ने किया रिलायंस के विकसित (एम.ई.टी सिटी) का दौरा*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज़,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,
हरियाणा मुख्य सचिव संजीव कौशल ने किया रिलायंस के विकसित (एम.ई.टी सिटी) का दौरा*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगढ़ ;- हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल, आई ए एस ने आज अधिकारीयों के साथ रिलायंस द्वारा विकसित की जा रही मॉडल इकोनोमिक टाउनशिप का भ्रमण किया । इस अवसर पर उन्होंने एम.ई.टी सेक्टर 3 एंव 5 में हो रहे विकास कार्यो को देखा । रिलायंस एम.ई.टी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्रीवल्लभ गोयल ने एम.ई.टी प्रोजेक्ट बारे जानकारी दी तथा एम ई टी द्वारा किये जा रहे आर्थिक विकास पर प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि एमईटी के स्थापित होने से स्थानीय क्षेत्र के लगभग 25000 से 30000 लोगों को रोजगार के सुनहरे अवसर प्राप्त हुए है तथा आने वाले समय में यह आकड़ा 50000 तक पहुॅंच जाएगा। श्रीवल्लभ गोयल ने कहा कि उद्योगों के स्थापित होने से स्थानीय क्षेत्र में आर्थिक विकास हुआ है तथा नवयुवकों को स्वरोजगार एवं र्स्टाटअप के नए अवसर प्राप्त हुए है।
मुख्य सचिव संजीव कौशल, आई ए एस ने रिलायंस द्वारा एन.सी.आर झज्जर क्षेत्र में आर्थिक विकास हेतु किये जा रहे प्रयासों की सराहना की और कहा कि एम ई टी सिटी बनने से उद्योगों को बढ़ावा मिलेगा तथा उद्योगों की स्थापना से क्षेत्र में बेरोजगार लोगों को रोजगार उपलब्ध होगा और प्रदेश आर्थिक दिशा में आगे बढ़ेगा। इस अवसर पर रिलायंस के कार्यालय में मुख्य सचिव संजीव कौशल आई.ए.एस, झज्जर उपायुक्त केप्टन शक्ति सिंह,आई.ए.एस तथा पुलिस अधिक्षक झज्जर वसीम अकरम,आई.पी.एस ने पौद्यारोपण भी किया।
इस अवसर पर प्रशासन की ओर से ए डी सी झज्जर, एस डी एम बादली तथा रिलायंस एम.ई.टी के ओर से वैभव मिततल, राकेश सिन्हा, कर्नल रोमेल राज्याण, अमित लाकरा तथा अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!