करनालचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतहरियाणा

हिसार स्वास्थ्य विभाग का हांसी के दत्तरवाल अस्पताल पर छापा, लिंग जांच मामले में चिकित्सक तथा स्टाफ नर्स सहित 2 महिला दलाल काबू*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
हिसार स्वास्थ्य विभाग का हांसी के दत्तरवाल अस्पताल पर छापा, लिंग जांच मामले में चिकित्सक तथा स्टाफ नर्स सहित 2 महिला दलाल काबू*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
हिसार/हांसी ;- हरियाणा के हिसार जिले के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने हांसी में लिंग जांच गिरोह का पर्दाफाश किया है। विभाग ने हांसी के दत्तरवाल अस्पताल पर छापा मारकर अस्पताल की अल्ट्रासाउंड मशीन और अन्य रिकॉर्ड जब्त कर लिया है। साथ ही डॉक्टर, स्टाफ नर्स और 2 महिला दलालों को गिरफ्तार भी किया गया है। गिरोह के खिलाफ कारवाई के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पुलिस को शिकायत दी थी। गिरोह का खुलासा करने वाली स्वास्थ्य विभाग की टीम में डॉ. प्रभु दयाल, डॉ. कामिद मोंगा, अंकित, अजय शामिल हैं। टीम के सदस्य डॉ. कामिद मोंगा ने बताया कि 20 जुलाई को मुखबिर से सूचना मिली थी कि हांसी के दत्तरवाल अस्पताल में अल्ट्रासाउंड करवाकर लिंग जांच की जाती है। हमने अपने डिकॉय पेशेंट का अल्ट्रासाउंड 23 जुलाई को करवाया। तब डॉक्टर ने रिपोर्ट के बारे में नहीं बताया। चिकित्सक ने कहा कि दलाल के माध्यम से रिपोर्ट पता करें। दलाल गीता और पूनम से उससे संपर्क किया तो दलाल ने कहा कि 15 दिन बाद फाइनल अल्ट्रासाउंड किया जाएगा, उस दिन रिपोर्ट बताई जाएगी। 40 हजार में सौदा तय किया गया। गीता जिंदल अस्पताल में कार्यरत है और पूनम ने GNM का कोर्स किया है। घर में रहती है और दत्तरवाल अस्पताल में आती जाती रहती है।
25 जुलाई को गीता ने पैसे मांगे और रिपोर्ट देने की बात कही। उस दिन हमारी टीम बाहर थी। हमने एक दो दिन और मांगे। बुधवार को हमें जिंदल अस्पताल के बाहर बुलाया गया कि गीता रिपोर्ट बता देगी। सुबह फोन नहीं उठाया। शाम 4 बजे फोन आया कि रिपोर्ट ले जाएं और पैसे दे जाएं। 5 बजे गीता आई और डिकॉय पेशेंट से पैसे लिए। टीम ने मौके पर गीता को पैसों सहित पकड़ लिया।
वहां से गीता को लेकर पूनम के घर गए। पूनम घर पर नहीं थी। बुलाने पर आई तो उसे पकड़ लिया। उसके बाद दोनों को लेकर हांसी के दतरवाल पहुंचे। डिकॉय पेशेंट ने पहचान लिया कि स्टाफ नर्स जसबीर और डॉक्टर उर्मिल दत्तरवाल ने अल्ट्रासाउंड किया था। मशीनें सील कर दी गईं। अस्पताल में लंबे समय से यह खेल चल रहा था। आरोपियों के खिलाफ PNDT एक्ट के तहत पुलिस को कार्रवाई के लिए एप्लीकेशन दी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!