करनालखेलचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

दिल्ली के गोकलपुरी में आग लगने से 7 लोगों की मौत, 60 झोपड़ियां खाक*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
दिल्ली के गोकलपुरी में आग लगने से 7 लोगों की मौत, 60 झोपड़ियां खाक*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
ऩई दिल्ली ;- दिल्ली के गोकुलपुरी इलाके की झुग्गियों में बीती रात लगी आग में 7 लोगों की मौत हो गई। आग पर काबू पाया गया है। दमकल विभाग ने जानकारी दी है कि सात शव बरामद किए गए हैं। जानकारी के अनुसार आग की चपेट में आकर 60 झुग्गियां खाक हो गई। वहीं शवों को पहचान के लिए मोर्चरी भेज दिया गया है। आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस घटना पर दुख जताया है। उत्तर पूर्वी दिल्ली के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त ने कहा कि गोकलपुरी थाना क्षेत्र में रात लगभग एक बजे आग लगने की सूचना मिली। तत्काल टीम को मौके पर बचाव उपकरणों के साथ भेजा गया। उन्होंने बताया कि हमने अग्निशमन विभाग से भी संपर्क किया, जिसने त्वरित कार्रवाई की। हम तड़के चार बजे तक आग बुझा सके तबतक सात लोगों की जलकर मौत हो चुकी थी। आग लगने से 60 झोपड़ियां जल गईं।
‘सुबह सुबह ये दुःखद समाचार सुनने को मिला। मैं स्वयं वहां जाकर पीड़ित लोगों से मिलूंगा।’
दिल्ली फायर सर्विस ने बताया कि शुक्रवार देर रात लगभग एक बजे गोकलपुरी क्षेत्र के गोकलपुर गांव में झुग्गियों में आग लगने की सूचना मिली थी। मौके पर 13 गाड़ियां भेजी गईं।

पहली बार किया ड्रोन का इस्तेमाल,,,,,,,,,
अधिकारियों ने बताया कि आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 25 गाड़ियां मौके पर भेजी गई और आग पर काबू पाने के लिए करीब 100 कर्मचारियों को तैनात किया गया था। दिल्ली दमकल विभाग के निदेशक अतुल गर्ग ने कहा कि यह पहली बार है कि हमने आग पर काबू पाने के लिए और संसाधनों के बेहतर समन्वय और उपयोग के लिए एक ड्रोन का इस्तेमाल किया है। कोविड-19 लहर के दौरान, आग की इतनी बड़ी घटना की सूचना नहीं मिली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!