Monday, July 1, 2024
Latest:
करनालचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतहरियाणा

नायब तहसीलदार पर इंतकाल के लिए 1 लाख रुपये रिश्वत मांगने का आरोप! नायब ने कहा DC को भी देना पड़ता हैं हिस्सा!*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
नायब तहसीलदार पर इंतकाल के लिए 1 लाख रुपये रिश्वत मांगने का आरोप! नायब ने कहा DC को भी देना पड़ता हैं हिस्सा!*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
फतेहाबाद ;- हरियाणा के फतेहाबाद के रतिया में जमीन रजिस्ट्री धांधली केस में फरार नायब तहसीलदार भजन लाल के खिलाफ भ्रष्टाचार की एक और शिकायत सामने आई है। सीएम विंडो पर दी गई शिकायत में उस पर महिला के नाम प्रॉपर्टी के इंतकाल के लिए 1 लाख रुपए मांगने का आरोप लगा है। खास बात है कि इसमें लिखा गया है कि तहसीलदार ने रुपए मांगते हुए कहा कि रिश्वत के रुपए डीसी को भी देने पड़ते हैं। इस शिकायत में जिक्र तत्कालीन डीसी का है, जिस पर अधिकारी कार्रवाई को बच रहे हैं।
भूना के वार्ड 9 निवासी राजेश ने दिसंबर 2021 में सीएम विंडो पर शिकायत देकर बताया कि 7 जुलाई 2020 को उनके पिता दलीप सिंह ने जुबानी वसीयत उनकी माता चरणकौर के नाम कर दी थी। इसके बाद 30 जुलाई को उनका निधन हो गया। पिता की प्रॉपर्टी के सभी 6 वारिसों ने बयान हल्फिया दे दिया था कि इंतकाल उनकी माता चरणकौर के नाम कर दिया जाए, जिसमें उन्हें ऐतराज नहीं है। राजेश का कहना है कि वह इसको लेकर पहले नायब तहसीलदार भजन लाल से वसीयत इंतकाल दर्ज करने बारे मिला। पहले तो वे इंतकाल करने से आनाकानी करने लगे। फिर जब दो-तीन दफा उनसे मिलने गया तो उससे नायब तहसीलदार ने इंतकाल के लिए एक लाख रुपए की रिश्वत मांगनी शुरू कर दी।
शिकायतकर्ता राजेश ने सीएम विंडो पर दी शिकायत में साफ लिखा है कि नायब तहसीलदार भजनलाल ने उससे एक लाख रुपए मांगते समय यह भी कहा कि डीसी को भी उसे रुपए देने पड़ते हैं। शिकायकर्ता के अनुसार शिकायत दिसंबर की है और उसी दौरान जो डीसी थे, उनको ही पैसे पहुंचाने की बात नायब द्वारा की गई थी। इसलिए बिना रुपए दिए उसका काम नहीं होने वाला। दिसंबर से ही नायब फरार चल रहा है। राजेश ने आरोपी के खिलाफ उच्चाधिकारी से जांच करवाकर कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है। बता दें कि नायब तहसीलदार भजनलाल को रतिया में जमीन रजिस्ट्री धांधली के बहुचर्चित मामले में फतेहाबाद विजिलेंस तलाश कर रही है। वह करीब एक महीने से फरार है। रतिया में पूर्व एसडीएम की पत्नी और पूर्व पुलिस कर्मचारी की पत्नी के नाम खरीदी गई जमीन के मामले में बड़े स्तर पर धांधली की गई। विजिलेंस ने इस मामले में पूर्व एसडीएम, उनकी पत्नी, पूर्व पुलिस कर्मी और उसकी पत्नी, नायब तहसीलदार, पटवारी के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप मामला दर्ज किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!