करनालचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतहरियाणा

ऑक्सीजन प्लांट के सामने ही बनेगा 500 बैड का नया अस्पताल, 250 बैड का 15 दिन में बनकर होगा तैयार ;- सीएम मनोहर लाल*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
ऑक्सीजन प्लांट के सामने ही बनेगा 500 बैड का नया अस्पताल, 250 बैड का 15 दिन में बनकर होगा तैयार ;- सीएम मनोहर लाल*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
पानीपत (राजेश ओबराय) ;- मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने सोमवार को रिफाईनरी स्थित ऑक्सीजन प्लांट और उस साईट का दौरा किया जहां पर 500 बैड का कोविड अस्पताल बनाया जाना है। मुख्यमंत्री ने उपायुक्त धर्मेन्द्र सिंह को ऑक्सीजन प्लांट के सामने वाले स्थान पर ही जगह का चयन कर अस्पताल का निर्माण जल्द से जल्द करवाने के निर्देश दिए। इससे पूर्व में जिला प्रशासन द्वारा जो स्थान 500 बैड के अस्पताल के लिए चिन्हित किया गया है उसे मुख्यमंत्री ने खारिज करते हुए कहा कि यह स्थान ऑक्सीजन प्लांट से करीब 1.5 किलोमीटर की दूरी पर है। नए स्थान पर बनने से करीब 1 किलोमीटर की दूरी कम होगी और ऑक्सीजन पाईप भी कम डालनी पड़ेगी।
मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने कहा कि पहले चरण में बुधवार से 250 बैड तैयार करने शुरू किए जाएंगे। तीन दिन में इसका ढांचा खड़ा हो जाएगा। उसके बाद 10 या 12 दिन में यह अस्पताल बनकर तैयार हो जाएगा। बाकि 250 बैड उसके बाद आगामी 15 दिन तक तैयार कर दिए जाएंगे। उन्होंने सम्बंधित अधिकारियों और मौके पर ही बुलाए गए ठेकेदार को निर्देश दिए कि यह कार्य युद्ध स्तर पर चलना चाहिए। इसकी सामग्री इत्यादि मंगाने का प्रबंध पहले से ही कर लें। सरकार और जिला प्रशासन की ओर से हर सम्भव सहायता प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन प्लांट के सामने बनने से इसकी मुख्य सडक़ से दूरी भी कम होगी और सीधे तौर पर अस्पताल को रास्ता मिलेगा। उन्होंने रिफाईनरी के अधिकारियों से ऑक्सीजन प्लांट के अन्दर खाली जमीन की भी सम्भावना जताते हुए उनसे इस बारे जानकारी ली लेकिन रिफाईनरी के अधिकारियों ने कहा कि ऑक्सीजन प्लांट के अन्दर इतनी जगह खाली नही है। इसलिए प्लांट के सामने वाली जगह पर ही यह ठीक रहेगा। उन्होंने बताया कि तीन दिनों के अन्दर शेड बनकर खड़ा हो जाएगा। जिला स्तर पर मजबूत व्यवस्था तैयार की जाएगी ताकि कोई भी अस्पताल कालाबाजारी ना करे।
उन्होंने हैलीपेड पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि ऑक्सीजन की कोई भी कमी नही है और रेमडीसिविर के लिए सरकारी कोटा निर्धारित किया गया है। प्राईवेट अस्पतालों पर भी पूरी नजर रखी जा रही है। जितना कोटा तय किया गया है उस हिसाब से मिल रही है। कालाबाजरी रखने वालों के लिए सख्त हिदायत दी गई है और इन पर लगाम लगाई जाएगी। मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने लोकनिर्माण विभाग के इंजीनियर इन चीफ निहाल सिंह, तहसीलदार और सम्बंधित बीडीपीओ को कहा कि वे सोमवार सांय तक नए स्थान की ड्रांईग बनाकर तैयार करवाएं और चण्डीगढ़ भिजवाएं। पत्रकारों द्वारा ऑक्सीजन की कमी के चलते रेवाड़ी व गुरूग्राम में हुई मौतों पर सीएम ने कहा कि एसडीएम को जांच सौंप दी गई है जो भी दोषी मिलेगा उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। इस मौके पर सांसद संजय भाटिया, विधायक प्रमोद विज, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव वी0 उमा शंकर, पूर्व मंत्री कृष्णलाल पंवार, भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ0 अर्चना गुप्ता, डीसी धर्मेन्द्र सिंह, एसपी शशांक कुमार सावन, रिफाईनरी के कार्यकारी निदेशक जी0 सिकदर भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!