Saturday, June 29, 2024
Latest:
अपराधकरनालचंडीगढ़देश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतहरियाणा

राज्यसभा सांसद जया बच्चन ने संसद में मोदी सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा, चांद और मंगल पर जाने की बात करने वालो पर आती है शर्म!

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
राज्यसभा सांसद जया बच्चन ने संसद में मोदी सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा, चांद और मंगल पर जाने की बात करने वालो पर आती है शर्म!
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
नई दिल्ली;- सपा सांसद जया बच्चन ने राज्यसभा में शून्यकाल के दौरान मैला ढोने का मुद्दा उठाते हुए कहा कि हमें अभी भी चर्चा करनी पड़ रही है। मंगलवार उन्होंने कहा कि मैला ढोने वालों या उनकी मृत्यु पर सदन में चर्चा करनी पड़ रही है यह पूरे देश के लिए शर्म की बात है। उन्होंने कहा क्यों हम अभी तक उन्हें सुरक्षा नहीं दे पाए हैं? विकास के दावे होते हैं और चंद्रमा और मंगल पर पहुंचने की बात होती है लेकिन यह प्रथा अभी तक यह समाप्त नहीं हो सकी है। इससे होने वाली मौतें देश के साथ ही सदन में बैठे सांसदों के लिए भी शर्मिंदगी का विषय है। उन्होंने कहा कि सरकार को इस मामले में स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए। वहीं कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी की ओर से लोकसभा में म्यांमार के नागरिकों को भारत में प्रवेश देने के मुद्दे पर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया गया है। वहीं आम आदमी पार्टी नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने राष्ट्रीय राजधानी राज्यक्षेत्र शासन (संशोधन) विधेयक 2021 को लेकर सदन में स्थगन नोटिस दिया है । सोमवार भारी विरोध के बीच लोकसभा ने राष्ट्रीय राजधानी राज्यक्षेत्र शासन (संशोधन) विधेयक 2021 को पास कर दिया। इस बिल में दिल्ली के उपराज्यपाल (LG) की कुछ भूमिकाओं और अधिकारों को परिभाषित किया गया है। लोकसभा और राज्यसभा दोनों ही सदनों में महाराष्ट्र के मुद्दे पर जमकर हंगामा सोमवार को देखने को मिला था। बीजेपी की ओर से महाराष्ट्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाए गए थे। हंगामें के बीच राज्यसभा की कार्यवाही तक स्थगित करनी पड़ी। आज भी इस मुद्दे पर हंगामे के आसार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!