Wednesday, June 19, 2024
Latest:
उत्तर प्रदेशउत्तराखंडचंडीगढ़देश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतहरियाणा

योगदिवस पर भाजपा मंत्री ने कर्मचारी से जूते पहनकर सरकार को किया शर्मसार!

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
योगदिवस पर भाजपा मंत्री ने कर्मचारी से जूते पहनकर सरकार को किया शर्मसार!
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
नई दिल्ली :- 21 जून को जहां दुनियाभर में 5वां योग दिवस मनाया जा रहा था, लोगों द्वारा किये गए अलग-अलग योग की कई तस्वीरें उभरकर सामने आ रही थीं तो वहीँ भारत देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में गिरी हुई मानसिकता की झलक देखने को मिली|दरअसल यूपी के शाहजहांपुर में योग दिवस के अवसर पर एक योग कार्यक्रम आयोजित किया गया था जिसमे योगी सरकार में मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करने पहुंचे हुए थे| मंत्री जी ने पहले योग कार्यक्रम का शुभारंभ किया और इसके बाद योग साधना करने बैठ गए| बतादे कि इस योग कार्यक्रम में मंत्री जी जूते उतारकर योग करने के लिए बैठे थे।वहीँ जैसे ही योग कार्यक्रम खत्म हुआ तो मंत्री जी रवाना होने के लिए खड़े हो गए| मंत्री जी को जूते डालने थे लेकिन मंत्री जी ने अपने हाथों को तकलीफ नहीं दी|
जिसके बाद वहां मौजूद एक सरकारी कर्मचारी ने मंत्री जी के पैरों में जूते डाले|इस दौरान मंत्री अपने साथ मौजूद लोगों से बात करते रहे। उन्होंने एक बार भी कर्मचारी को ऐसा करने से नहीं रोका।वहीँ इस घटनाक्रम के दौरान जिले के भाजपा नेता, प्रशासन व पुलिस के अधिकारियों समेत सैकड़ों लोग मौजूद थे। सब की परवाह किए बिना मंत्री ने कर्मचारी से न सिर्फ दोनों जूते पैर में डलवाए बल्कि उनके फीते भी बंधवाए। बतादे कि इस दृष्य को देखकर ऐसा साफ प्रतीत होता है कि भले ही बीजेपी वीवीआईपी कल्चर खत्म होने की बात कहती हो लेकिन उनके मंत्री और नेता इसे भूल नहीं पाए हैं।
उधर जब मंत्री से उनका पक्ष जानने का प्रयास किया गया तो जवाब हैरान करने वाला था। उनकी नजर में कुछ भी गलत नहीं हुआ। जो हुआ वह भारतीय संस्कृति का एक हिस्सा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!