Saturday, September 21, 2024
Latest:
करनालखेलचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

आतिशी सिंह बनीं दिल्ली की नई मुख्यमंत्री, पैर छूकर लिया केजरीवाल का लिया आशीर्वाद*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
आतिशी सिंह बनीं दिल्ली की नई मुख्यमंत्री, पैर छूकर लिया केजरीवाल का लिया आशीर्वाद*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,
नई दिल्ली ;- आम आदमीं पार्टी (AAP) की वरिष्ठ नेता आतिशी ने शनिवार को यहां राज निवास में मुख्यमंत्री पद (CM) की शपथ ली। शपथ लेने के बाद आतिशी ने आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया है। इस दौरान अरविंद केजरीवाल के बगल में दिल्ली के उपराज्यपाल (Governor) वीके सक्सेना भी खड़े हुए थे। उनके साथ अन्य पांच मंत्रियों ने भी शपथ ली।
उपराज्यपाल वीके सक्सेना (VK Saxena) ने आतिशी को मुख्यमंत्री की शपथ दिलाई। सक्सेना ने उनके साथ उनके पाँच कैबिनेट मंत्रियों में गोपाल राय, कैलाश गहलोत, सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bhardwaj) और इमरान हुसैन और मुकेश अहलावत को शपथ दिलाई गई। इनमें से चार केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) के दौरान भी मंत्री थे, जबकि मुकेश अहलावत को पहली बार कैबिनेट में शामिल किया गया है। अहलावत सुल्तानपुर माजरा से आप विधायक हैं जो आरक्षित सीट है। वह 2020 में पहली बार विधायक बने थे।
बता दें, कथित शराब घोटाले के आरोप में तिहाड़ जेल से जमानत पर बाहर आने के बाद अरविंद केजरीवाल ने 17 सितंबर को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफ़ा दे दिया था। उनके इस्तीफ़े से पहले आप के विधायक दल की बैठक में कालकाजी से विधायक आतिशी को विधायक दल का नेता चुना गया था।

राज निवास में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत आम आदमी पार्टी के कई विधायक और भाजपा के विधायक में भी शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!