Wednesday, July 3, 2024
Latest:
करनालखेलचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

गोहाना को जल्द बनाया जाएगा जिला, सीएम नायब सैनी बोले- पूरी की जा रही है औपचारिकताएं*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
गोहाना को जल्द बनाया जाएगा जिला, सीएम नायब सैनी बोले- पूरी की जा रही है औपचारिकताएं*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
सोनीपत ;- मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि गोहाना को जिला बनाने के लिए औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं। मुख्यमंत्री ने संत कबीर दास छात्रावास के लिए 31 लाख रुपये का अनुदान दिया। रोहतक-जींद बाईपास को जल्द बनवाने का आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि गोहाना को जिला बनाने के लिए गठित की गई कमेटी औपचारिकताएं पूरी करने में जुटी है। गोहाना से जींद रोड तक बाईपास निर्माण के लिए जमीन उपलब्ध होते ही काम शुरू करवा दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने संत कबीरदास छात्रावास योजना के लिए 31 लाख रुपये का अनुदान दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में एससी, बीसी वर्ग की धर्मशालाओं के लिए 100 करोड़ जारी करने का काम जल्द किया जाएगा।
मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी शनिवार को गोहाना के जींद रोड स्थित नई अनाज मंडी में आयोजित संत कबीर दास जयंती पर आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में लोगों व कार्यकर्ताओं का संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कबीर की वाणी को लेकर पूरी दुनिया आगे बढ़ने का काम कर रही है।
संत कबीर दास ने पूरा जीवन समाज में फैले अंधविश्वास व रूढ़िवादी सोच को खत्म करने में लगाया। आज उन्हीं की सोच को देश के प्रधानमंत्री व डबल इंजन की सरकार धरातल पर उतारने का प्रयास कर रही है। कबीर दास की वाणी का एक-एक शब्द हमें कुछ करने व आगे बढ़ने की प्रेरणा देता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं गरीब लोगों की सेवा के लिए ही कुर्सी पर बैठा हूं। हर दिन 22 के 22 जिलों की रिपोर्ट ली जाती है, साथ ही अधिकारियों को ईमानदारी से काम करने की हिदायत दी गई है। जहां से शिकायत आ रही हैं, गंभीरता से समस्याओं का समाधान किया जा रहा है। उन्हें जिस दिन से कुर्सी पर बैठाया गया है उसी दिन से कांग्रेस के नेताओं का पेट खराब हो गया है। यही कारण है कि संविधान बदलने जैसी अफवाह फैलाते हुए दुष्प्रचार किया जा रहा है। नायब सैनी ने कहा कि सरकार हर वर्ग के लोगों के लिए लगातार कई योजनाओं पर काम कर रही है। हाल ही में लोगों को 100-100 वर्ग गज के प्लाटों की रजिस्ट्री वितरित की गई है। इसके अलावा हैप्पी कार्ड, आयुष्मान कार्ड, स्वरोजगार के तहत ऋण सहित अनेक योजनाएं शामिल हैं। इस मौके पर राई विधायक मोहन लाल बड़ौली, राज्यसभा सदस्य रामचंद्र जांगड़ा, जिला अध्यक्ष जसबीर दोदवा, पूर्व जिला अध्यक्ष तीर्थ राणा, पूर्व कैबिनेट मंत्री कविता जैन, बलराम कौशिक, योगेश्वर दत्त सहित अन्य नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!