Saturday, June 15, 2024
Latest:
अम्बालाकरनालकारोबारकुरुक्षेत्रचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

हरियाणा के कुरुक्षेत्र लोकसभा से भाजपा उम्मीदवार नवीन जिंदल और पत्नी के पास 1,000 करोड़ की संपत्ति!*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
हरियाणा के कुरुक्षेत्र लोकसभा से भाजपा उम्मीदवार नवीन जिंदल और पत्नी के पास 1,000 करोड़ की संपत्ति!*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,
नई दिल्ली :- हरियाणा की कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार और उद्योगपति नवीन जिंदल ने बृहस्पतिवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. उन्होंने अपनी तथा पत्नी शालू की चल-अचल संपत्ति करीब 1,000 करोड़ घोषित की है. कुरुक्षेत्र में निर्वाचन अधिकारी के समक्ष अपना नामांकन दाखिल करने वाले जिंदल (54) ने यह भी घोषित किया कि उनके और पत्नी शालू के पास कोई वाहन नहीं है.
जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड के अध्यक्ष जिंदल जब नामांकन पत्र दाखिल करने गए तो उनके साथ मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी भी थे. अमेरिका के डलास में स्थित टेक्सास विश्वविद्यालय से एमबीए की पढ़ाई करने वाले जिंदल ने बताया कि उनके और पत्नी शालू के पास 40 करोड़ रुपये से अधिक की कीमत का सोना और अन्य आभूषण हैं। चुनावी हलफनामे में जिंदल ने अपनी अचल संपत्ति 88,673.68 लाख रुपये (करीब 886 करोड़ रुपये) और पत्नी की अचल संपत्ति 11,461.75 लाख रुपये (करीब 114 करोड़ रुपये) घोषित की है। उन्होंने अपनी चल संपत्ति करीब 11 करोड़ रुपये और कुल देनदारियां 6.94 करोड़ रुपये घोषित की हैं। उन्होंने वित्त वर्ष 2022-23 के लिए अपनी कुल आय 74.83 करोड़ रुपये घोषित की है। मार्च में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए जिंदल 2004 से 2014 तक कुरुक्षेत्र से सांसद रहे।
जिंदल ने घोषणा की है कि उन्हें किसी भी आपराधिक मामले में दोषी नहीं ठहराया गया है। कुरुक्षेत्र सीट पर जिंदल का मुकाबला इंडियन नेशनल लोकदल के अभय सिंह चौटाला और आम आदमी पार्टी के सुशील गुप्ता से है। विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ में शामिल ‘आप’ कुरुक्षेत्र सीट पर चुनाव लड़ रही है, जबकि शेष नौ सीट पर कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार उतारे हैं।

(इस खबर को राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!