Thursday, September 19, 2024
Latest:
उत्तर प्रदेशउत्तराखंडकरनालचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

सहारनपुर में शीतलहर का कहर, न्यूनतम पारा 2.3 डिग्री पर आया!*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
सहारनपुर में शीतलहर का कहर, न्यूनतम पारा 2.3 डिग्री पर आया!*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
सहारनपुर ;- शीतलहर के कहर कारण पारा धड़ाम से नीचे हो गया। न्यूनतम तापमान के साथ ही अधिकतम तापमान में भी भारी गिरावट महसूस की गई है। जिसकी वजह से लोगों को सर्दी से राहत नहीं मिल सकी। कमरों के भीतर रहते हुए भी सर्दी का अहसास कम नहीं हुआ। ऐसे में लोग अलाव और हीटर का सहारा लेते नजर आए।
रविवार की सुबह मौसम में घना कोहरा रहा, जिसकी वजह से ग्रामीण क्षेत्रों में दृश्यता 20 से 30 मीटर रही, जबकि शहरी क्षेत्र में दृश्यता 50 से 60 मीटर थी। कोहरे के साथ तेज शीतलहर ने लोगों को अधिक परेशान किया। पूर्वाह्न 11 बजे तक कोहरा आसमान में चढ़ गया, लेकिन शीतलहर बनी रही। दिनभर धूप नहीं निकलने और शीतलहर चलने के कारण लोग ठिठुरते नजर आए।
दोनों तापमान में गिरावट के चलते रविवार का दिन इस सीजन का अभी तक का सबसे ठंडा दिन रहा। मौसम विभाग ने सोमवार को सुबह कोहरा छाए रहने तथा दोपहर के बाद हल्की धूप निकलने का अनुमान जताया है। नागरिकों को सर्दी से बचाने के लिए अलाव की व्यवस्था करना नगर निगम की जिम्मेदारी है। लेकिन नगर निगम नियमित रूप से लकड़ी नहीं भेज पा रहा है।ज्ञानागढ़ में बीते 15 दिन में तीन बार लकड़ी डली है। जबकि जैन कॉलेज रोड पर कहने के बावजूद एक बार लकड़ी डाली गई है। ऐसे में लोग कचरा आदि जलाने को मजबूर हैं। नोडल अधिकारी शिवराज सिंह का कहना है कि अलाव की सुविधा निराश्रितों के लिए है आम नागरिकों के लिए नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!