Sunday, June 30, 2024
Latest:
अपराधअरुणाचल प्रदेशआंध्र प्रदेशउड़ीसाउत्तराखंडकरनालकर्नाटकखेलगुजरातगोवाचंडीगढ़जिंदतमिलनाडुतेलांगनादादर और नगर हवेलीदेश-विदेशनागालैंडपंचकुलापंजाबपानीपतमध्य प्रदेशमहाराष्ट्रराजस्थानराज्यहरियाणा

आप पार्टी सांसद चड्ढा ने कहा हमारी पार्टी पीएम पद के लिए I.N.D.I.A. में शामिल नहीं हुई, केजरीवाल PM की दौड़ में नही!*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
आप पार्टी सांसद चड्ढा ने कहा हमारी पार्टी पीएम पद के लिए I.N.D.I.A. में शामिल नहीं हुई, केजरीवाल PM की दौड़ में नही!*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
दिल्ली ;- विपक्षी गठबंधन ‘INDIA’ की मुंबई में होने वाली बैठक से पहले इसके ‘पीएम चेहरे’ का मुद्दा गरमाया हुआ है. आम आदमी पार्टी की प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ की ओर से AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के नाम की चर्चा किए जाने के कुछ ही घंटों बाद पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा का इसी मुद्दे पर बयान आया है। राघव चड्ढा ने कहा कि प्रधानमंत्री पद के लिए ‘आप’ इंडिया गठबंधन में शामिल नहीं हुई बल्कि कई मुद्दों को लेकर इससे जुड़ी।
‘आप’ सांसद चड्ढा ने बुधवार न्यूज एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में कहा, ”मैं इसे पार्टी की ओर से आधिकारिक तौर पर और स्पष्ट रूप से कहना चाहता हूं कि आम आदमी पार्टी प्रधानमंत्री पद की महत्वाकांक्षाओं के लिए INDIA गठबंधन में शामिल नहीं हुई है. मेरे नेता अरविंद केजरीवाल भारत के प्रधानमंत्री बनने की दौड़ में नहीं है.”
*क्यो अलायंस में शामिल हुई आप*
आप नेता ने आगे कहा, ”हम इस गठबंधन के वफादार सैनिकों के रूप में इंडिया गठबंधन में शामिल हुए हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि भारत बेरोजगारी, महंगाई, कृषि संकट आदि की बुराइयों से मुक्त हो, जो कि वर्तमान मोदी सरकार ने भारत के लोगों पर थोप दी हैं. उन्होंने कहा, ”हम बेहतर भारत का खाका तैयार करने और प्रदर्शित करने के लिए इंडिया अलायंस में शामिल हुए हैं.”
*केजरीवाल के नाम पर संजय सिंह क्या बोले?*
आप नेता संजय सिंह ने कहा, ”केजरीवाल का मकसद देश को बचाना है, प्रधानमंत्री बनना नहीं. देश को बदहाली से बचाने के लिए अरविंद केजरीवाल ‘इंडिया’ गठबंधन में शामिल हुए हैं. संजय सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री कौन बनेगा, ये INDIA गठबंधन के दल मिलकर आपस में चर्चा करके तय करेंगे.”
*मैं तो चाहूंगी अरविंद केजरीवाल हों प्रधानमंत्री के उम्मीदवार- प्रियंका कक्कड़*
इससे पहले ‘आप’ प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने मीडिया को दिए अपने एक बयान में कहा, ”मैं तो चाहूंगी कि अरविंद केजरीवाल जी हों प्रधानमंत्री के उम्मीदवार भी और उसका तर्क है कि इतनी कमर तोड़ महंगाई में भी लगातार दिल्ली एक ऐसा राज्य है, जो देश की राजधानी है, फिर भी सबसे कम महंगाई है दिल्ली में. फ्री पानी मिलता है 20 हजार लीटर प्रति महीना, फ्री शिक्षा मिलती है, फ्री बिजली मिलती है, फ्री महिलाओं को बस यात्रा मिलती है, फ्री बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा मिलती है और इस सबके बाद भी एक मुनाफे का बजट पेश किया जाता है.”
उन्होंने कहा, ”अरविंद केजरीवाल जी लगातार जनता के मुद्दे उठाते हैं, लगातार एक चैलेंजर की तरह वो उभरे हैं, देखे जा सकते हैं प्रधानमंत्री मोदी के आगे, चाहे वो उनकी डिग्री का मामला हो, चाहे वो कोई भी और मामला हो, अरविंद केजरीवाल ने बहुत मुखर तौर पर अपनी बात हमेशा रखी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!