Saturday, August 10, 2024
Latest:
अपराधकरनालचंडीगढ़देश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतफरीदाबादभिवानीशिक्षासोनीपतस्वास्थ्यहरियाणाहिसार

हरियाणा स्टेट फ़ार्मेसी कॉन्सिल के रजिस्ट्रार ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा फ़ार्मेसी में नही है भ्रष्टाचार, अध्यक्ष को फेक सर्टिफिकेट वालो के रजिस्ट्रेशन न करने के कारण किया जा रहा है बदनाम?

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
हरियाणा स्टेट फ़ार्मेसी कॉन्सिल के रजिस्ट्रार ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा फ़ार्मेसी में नही है भ्रष्टाचार, अध्यक्ष को फेक सर्टिफिकेट वालो के रजिस्ट्रेशन न करने के कारण किया जा रहा है बदनाम?
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगढ़ ;- हरियाणा स्टेट फ़ार्मेसी कॉन्सिल आजकल पूरे प्रदेश में खूब चर्चित है। क्योंकि इस को बदनाम करने की पूरी कोशिश की जा रही है। काउंसिल व अध्यक्ष धीनेश अधलखा को बदनाम करने वाले कोई और नहीं बल्कि काउंसिल के पदाधिकारी हैं। हरियाणा फार्मेसी काउंसिल के वर्तमान पदाधिकारियों पर भ्र्ष्टाचार के इल्जाम लगाए जा रहे हैं। वर्तमान कॉन्सिल के अधिकारी पूर्व वालो पर बदनाम करने का इल्जाम लगा रहे हैं। वास्तविकता कुछ औऱ है। मिली जानकारी के अनुसार कॉन्सिल का एक वरिष्ठ सदस्य कुर्सी पाने के लिए कुछ अन्य साथियों को बहकाकर अध्यक्ष व उपाध्यक्ष की CM को झूठी सच्ची शिकायत करवाता रहता है? कॉन्सिल के अध्यक्ष पर इल्जाम लगाया जा रहा है कि वह बिना रिश्वत लिए किसी की भी रिजिस्ट्रेशन नही करता हैं। वास्तव में मामला कुछ औऱ पाया गया है। अध्यक्ष अधलखा फेक सर्टिफिकेट पाने वालों की रजिस्ट्रेशन नही कर रहे हैं। इसीलिए फ़ार्मेसी कॉन्सिल के रजिस्ट्रार ने 3 मार्च 22 को पत्र HSPC/ क्रमांक/2022/741 स्पेशल सेक्रेटरी को पत्र लिख कर अवगत कराया है बिहार से 3000 नकली माइग्रेशन सर्टिफिकेट बनवाकर कर उनका रजिस्ट्रेशन करवाया गया है। इसलिए कॉन्सिल बाहर की स्टेट वालों का बिना जांच रजिस्ट्रेशन नही करेंगी। इस सारे मामले की जांच की जाए। हरियाणा राज्य फ़ार्मेसी कॉन्सिल के रजिस्ट्रार ने आज जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा है फ़ार्मेसी में किसी तरह का कोई भ्रष्टाचार नही हुआ है। विज्ञप्ति में अध्यक्ष अधलखा ने कहा जिसकी सर्टिफिकेट सत्य पाए जायेंगे उनकी 45 दिन के अंदर रजिस्ट्रेशन हो जाएगी। इसके लिए न तो किसी की रिश्वत दे और न ही सिफारिश करवाये। परन्तु मैं किसी के भी दबाव में ऑस्कर फेक सर्टिफिकेट वालो की रजिस्ट्रेशन नही करूंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!