अपराधचंडीगढ़देश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतहरियाणा

*मूसेवाला मर्डर का मास्टरमाइंड एवं गैंगेस्टर लारेंस बिश्नोई का भांजा सचिन अजरबैजान से पकड़ा गया*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
*मूसेवाला मर्डर का मास्टरमाइंड एवं गैंगेस्टर लारेंस बिश्नोई का भांजा सचिन अजरबैजान से पकड़ा गया*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मास्टरमाइंड गैंगस्टर सचिन थापन को आज भारत लाया गया। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल टीम कड़ी सुरक्षा के बीच उसे लेकर दिल्ली एयरपोर्ट पहुंची। सचिन को भारत लाने के लिए सुरक्षा एजेंसियों की टीम अजरबैजान गई थी।
सचिन गैंगस्टर लॉरेंस का भांजा है। वह मूसेवाला हत्याकांड की साजिश रचने वालों में शामिल है। हत्या से कुछ समय पहले वह लॉरेंस के भाई अनमोल बिश्नोई के साथ जाली पासपोर्ट पर विदेश भाग गया था। उसका नाम मूसेवाला हत्याकांड की FIR और चार्जशीट दोनों में शामिल है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक मूसेवाला के कत्ल में शामिल हरियाणा के शूटरों को बोलेरो सचिन ने ही उपलब्ध करवाई थी। बताया जा रहा सचिन ने दुबई बेस्ड दिल्ली के कारोबारी से 50 करोड़ की फिरौती भी मांगी थी। कारोबारी का नाम गैलन बताया जा रहा है। टी-10 टीम के मालिक से 50 करोड़ रुपए फिरौती मांगने की कॉल रिकॉर्डिंग काफी चर्चा में रही थी। इसी मामले में सचिन को पकड़ा गया है।
*पंजाब लाया जाएगा सचिन*
सचिन को पटियाला हाउस अदालत में पेश किया गयां। यहां से उसे 10 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया। वहीं पंजाब पुलिस भी उसे प्रोडक्शन वारंट पर पंजाब लाने की कोशिश करेगी। मूसेवाला मर्डर केस में 1800 पन्नों की चार्जशीट में सचिन का नाम सामने आया है। इस हत्याकांड से करीब 20 दिन पहले सचिन अनमोल बिश्नोई की मदद से फेक पासपोर्ट बनवाकर फरार हो गया था। उस पर विभिन्न राज्यों में कई मामले दर्ज हैं।
*दिल्ली के संगम विहार पते पर बना फर्जी पासपोर्ट*
गैंगस्टर सचिन का फर्जी पासपोर्ट दिल्ली के संगम विहार इलाके के एक पते पर बनाया गया था। इस फर्जी पासपोर्ट में सचिन का नकली नाम तिलक राज टुटेजा लिखा था। इसकी जानकारी एजेंसियों को तब हुई, जब पुलिस ने गैंगस्टर्स के फर्जी पासपोर्ट बनवाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया था। इस मामले में पुलिस ने एक महिला समेत 5 लोगों को गिरफ्तार किया था।
सचिन ने 3 लोगों के साथ मिलकर रची थी साजिश
दिल्ली पुलिस के मुताबिक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मास्टरमाइंड सचिन ने कनाडा में गैंग चला रहे सतिंदरजीत सिंह उर्फ गोल्डी बराड़, तिहाड़ जेल में बंद काला जठेड़ी और लॉरेंस से कोड वर्ड में बातचीत करके मूसेवाला की हत्या की साजिश रची थी।
पुलिस और खुफिया एजेंसियों को शक न हो, इसलिए सचिन गैंगस्टर गोल्डी बराड़ से फोन पर बात करने के दौरान उसे ‘डॉक्टर’ कहकर बुलाता था। इसी तरह गैंगस्टर काला जठेड़ी को वह ‘अल्फा’ कहता था। अपने गुर्गों के जरिए वह लॉरेंस से बात करता था।
*मूसेवाला के कत्ल की सबसे पहले जिम्मेदारी ली थी*
सचिन ने मूसेवाला कत्लकांड की सबसे पहले जिम्मेदारी ली थी। उसने वीडियो कॉल पर दावा किया था कि उसी ने मूसेवाला का कत्ल करवाया है। उसने ही शूटरों को हायर किया था।
*रंगदारी मामलों में होंगे खुलासे*
सचिन की गिरफ्तारी के बाद रंगदारी मामलों में भी पुलिस जल्द खुलासे करेगी। सचिन विदेश में बैठकर कई राज्यों में फिरौती के लिए कॉल करता रहा है। पुलिस के पास कई ऐसे केस दर्ज हैं, जिनकी अब जांच होगी। वह गैंगस्टरों के रैकेट भी चला रहा था। सूत्रों के मुताबिक सुरक्षा एजेंसियों की रडार पर अब गैंगस्टर गोल्डी बराड़ है। पुलिस उसकी असली लोकेशन पता लगाने में जुटी है।
*29 मई 2022 को हुई थी सिद्धू मूसेवाला की हत्या*
सिद्धू मूसेवाला के नाम से मशहूर शुभदीप सिंह सिद्धू की 29 मई 2022 को पंजाब के मानसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पंजाब सरकार के मुताबिक इस मामले में अब तक 29 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, दो आरोपी मुठभेड़ में मारे गए। सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी गैंगस्टर लॉरेन्स बिश्नोई गैंग का साथी गोल्डी बराड़ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!