Monday, July 1, 2024
Latest:
अपराधकरनालकारोबारकैथलखेलचंडीगढ़जिंददेश-विदेशनारनौलनूँहपंचकुलापंजाबपलवलपानीपतफरीदाबादभिवानीमहेंद्रगढ़मेवातयमुनानगरहरियाणा

नूह में हुए उपद्रव पर हरियाणा पूर्व CM हुड्डा,अभय चौटाला, राव इंद्रजीत, सुरजेवाला सहित विपक्षी दलों की प्रतिक्रिया!*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
नूह में हुए उपद्रव पर हरियाणा पूर्व CM हुड्डा,अभय चौटाला, राव इंद्रजीत, सुरजेवाला सहित विपक्षी दलों की प्रतिक्रिया!*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चण्डीगढ़ ;- हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा ने सभी से शांति की अपील की है। कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था कायम करने में भाजपा-जजपा सरकार विफल रही हैं। नूंह में हुई हिंसा सरकार की विफलता का परिणाम है। भाईचारा और शांति कायम करने में सभी लोग सहयोग करें। आपसी टकराव, अफवाह और हिंसा से बचें।
नूंह-मेवात से हिंसा की खबरें चिंताजनक: सुरेजवाला
कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि नूंह, मेवात, मानेसर व गुरुग्राम से आ रही हिंसा, आगजनी, तोड़फोड़ और दंगे की खबरें अत्यंत चिंताजनक हैं और दिल दहलाने वाली भी। यह सीधे तौर पर कानून व्यवस्था की नाकामी है। भाजपा-जजपा सरकार ने प्रदेश को पहले जातीय दंगों की आग में धकेला और अब धार्मिक दंगों की ज्वाला में हरियाणा का अमन-चैन झुलसाया जा रहा है। हमारी मांग है कि दंगाई चाहें किसी भी धर्म या जाति से हो, उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। खुद मुख्यमंत्री को आगे बढ़कर कानून व्यवस्था स्थापित करने के लिए कार्य करना होगा।
सभी वर्गों के लोगों को शांति बनाए रखनी चाहिए। नूंह के लोगों ने हमेशा भाईचारे की मिसाल कायम की है, इसको किसी भी सूरत में टूटने नहीं देना चाहिए। भाईचारा बिगाड़ने वाले किसी भी शख्स को बख्शा नहीं जाएगा। केंद्रीय गृह मंत्री और हरियाणा के मुख्यमंत्री से बात करके अतिरिक्त फोर्स तैनात करने की मांग की गई है। – राव इंद्रजीत सिंह, केंद्रीय मंत्री व गुरुग्राम सांसद। सभी से अपील है कि नूंह क्षेत्र में अमन कायम करें। सदियों से चले आ रहे आपसी भाईचारे को न टूटने दें और किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान न दें। प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल सारे हालात पर नजर बनाए हुए हैं। किसी तरह की अप्रिय घटना न हो, इसके लिए पुलिसबल के पुख्ता इंतजाम मेवात क्षेत्र में किए जा रहे हैं। – चौधरी जाकिर हुसैन, पूर्व विधायक, नूंह।
अभय चौटाला ने की निंदा
इनेलो के प्रधान महासचिव व ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने दंगे की निंदा की है। भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि भाजपा लगातार देश और प्रदेश में सांप्रदायिक उन्माद को भड़काकर ओछी राजनीति करती आई है। सरकार को जब पहले से ही पता था कि यहां दंगे हो सकते हैं तो इससे निपटने के लिए पहले तैयारी क्यों नहीं की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!