Friday, September 13, 2024
Latest:
करनालगुड़गाँवचंडीगढ़देश-विदेशपंचकुलापंजाबपलवलपानीपतफ़तेहाबादफरीदाबादहरियाणा

पूर्व सीएम ओपी चौटाला ने खट्टर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा मैं कोई ज्योतिष नहीं आज के हालात देखकर कह सकता हूं प्रदेश में होकर रहेगा सत्ता परिवर्तन*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
पूर्व सीएम ओपी चौटाला ने खट्टर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा मैं कोई ज्योतिष नहीं आज के हालात देखकर कह सकता हूं प्रदेश में होकर रहेगा सत्ता परिवर्तन*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,’
फरीदाबाद ;- इनेलो की परिवर्तन यात्रा शनिवार को 21वें दिन गुरूग्राम जिले में पहुंच गई। यहां पहुंचने पर लोगों ने यात्रा का जोरदार स्वागत किया। ओमप्रकाश चौटाला ने भाजपा सरकार पर जमकर निशाने साधे और उपस्थितजनों से इस जनविरोधी सरकार के खात्मे का संकल्प लेने का आह्वान किया। इनेलो सुप्रीमो ने कहा कि मैं गांव का आदमी हूं, खेत से जुड़ा हुआ हूं। लोगों के दुख दर्द में हर वक्त भटकता रहता हूं लेकिन बदकिस्मति यह रही कि हरियाणा प्रदेश में एक निकम्मी, भ्रष्ट व लुटेरी सरकार का दांव लग गया।
मुझे दुनिया के 158 मुल्कों में जाने का मौका मिला, सैर-सपाटे के लिए नहीं बल्कि वहां के राजनीतिक, सामाजिक व आर्थिक हालात की जानकारी हासिल करने के लिए। मुझे इस बात की प्रसन्नता हुई कि भारत ही पूरी दुनिया में एक ऐसा देश है जहां सभी धर्मों को मानने वाले लोग रहते हैं। सभी प्रेम प्यार व भाईचारे से रहते हैं और अपने तीज त्यौहार मिल-जुलकर मनाते हैं। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य यह है कि कुछ स्वार्थी किस्म के लोग अपना स्वार्थ पूरा करने के लिए जहां देश की दौलत लूटने का काम कर रहे हैं बल्कि लोगों के बीच जात-पात का जहर भी घोल रहे हैं। आपस मेें फूट डालकर ये लुटेरे लोग हम पर हुकूमत कर रहे हैं। इन लोगों को ना तो देश से कोई सरोकार है, ना जनता से कोई प्यार है। ये लोग इस तरह का कानून बनाते हैं ताकि देश का पैसा मुठ्ठी भर लोगों के हाथ में चला जाए।
इनेलो सुप्रीमो ने कहा कि आज कृषि प्रधान देश के किसान व कमेरा वर्ग दुखी व परेशान हैं। उन्होंने कहा कि आज हालात यह है कि सरकार के पास कर्मचारियों को वेतन देने का पैसा तक नहीं, इसके लिए भी कर्ज लेना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि जो बच्चा पैदा होगा, वो 11 हजार करोड़ का कर्ज लेकर पैदा होगा। उन्होंने उपस्थिजनों का आह्वान किया कि जब चुनाव के समय सत्ताधारी नेता उनके पास वोट मांगने आएं, तो उनसे इस बाबत सवाल जरूर पूछें, कि जब कोई काम किया ही नहीं तो कर्जा किस बात का? चौटाला ने कहा कि मौजूदा शासन में विकास के नाम पर एक नई ईंट तक नहीं लगी। हमारे शासनकाल के दौरान बनाई गई सडक़ों का बुरा हाल है। स्कूलों में मास्टर नहीं हैं। स्कूलों की इमारतें टूटी पड़ी हैं। सरकारी अस्पतालों में ना डाक्टर है, ना दवाइयां।
चौ. देवी लाल ने बुजुर्गों के लिए जो बुढ़ापा सम्मान पेेंशन शुरू की थी, वो भी इस निकम्मी सरकार ने काट डाली। चौटाला ने वायदा किया कि इनेलो सरकार बनने पर काटी गई पेंशन ब्याज सहित बुजुर्गों के घर पहुंचाई जाएगी और हर माह उन्हें 7500 रूपए पेंशन दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इस जनविरोधी सरकार का अंत नजदीक है। चौटाला ने कहा कि मैं कोई ज्योतिष तो नहीं, पर आज के हालात देखकर यह यकीनी तौर पर कह सकता हूं कि सत्ता परिवर्तन होकर रहेगा। इनेलो का शासन आने पर लुटेरे जेल की सलाखों की पीछे बंद होंगे। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे सत्ता की कारगुजारियों से दुखी लोगों को संगठन के साथ जोड़ने का काम करें। इस दौरान चौ. अभय सिंह चौटाला ने भी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आने वाला वक्त इनेलो का ही है। जनता इस तानाशाही व अहंकारी शासन को खत्म करके ही दम लेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!