Friday, September 20, 2024
Latest:
करनालचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतहरियाणा

राहुल गांधी ने खट्टर सरकार पर हमला बोलते हुए कहा हरियाणा बेरोजगारी में चेम्पियन, पानीपत से शुरू किया चुनावी बिगुल, कहा हमारी सरकार बनी तो हर गरीब व किसान को देंगे 72 हजार रुपए*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
राहुल गांधी ने खट्टर सरकार पर हमला बोलते हुए कहा हरियाणा बेरोजगारी में चेम्पियन, पानीपत से शुरू किया चुनावी बिगुल, कहा हमारी सरकार बनी तो हर गरीब व किसान को देंगे 72 हजार रुपए*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
पानीपत ;- हरियाणा में भारत जोड़ो यात्रा के दूसरे फेज में राहुल गांधी ने पानीपत के हुड्‌डा ग्राउंड में रैली की। इसमें राहुल गांधी ने कहा कि कन्याकुमारी से यात्रा शुरू हुए 112 दिन हो चुके हैं। आज हम पानीपत की ऐतिहासिक जगह पर खड़े हैं। उन्होंने कहा कि 2019 में हम एक योजना लाना चाहते थे। हर गरीब व्यक्ति के खाते में 72 हजार रुपए दिए जाएंगे। यह पैसे हर गरीब मजदूर और किसान को दिए जाएंगे। अगर हमारी सरकार आई तो ये योजना शुरू करेंगे। इसके अलावा राहुल गांधी ने जनसभा में देश का आधा धन महज कुछ लोगों के हाथों में होने के अलावा मीडिया पर भी लगाम बंधी होने की बात की।
राहुल ने कहा कि यात्रा का पहला लक्ष्य एक हिंदुस्तानी को दूसरे से जोड़ने का है। दूसरा लक्ष्य देश में बेरोजगारी को फैलने से रोकने का है। आखिरी बात महंगाई है, जो सबको चुभती है। पहले 400 रुपए का सिलेंडर होता था, अब 1 हजार का मिलता है। पहले 60 रुपए का पेट्रोल और अब 100 रुपए पार हो गया है। राहुल गांधी ने कहा कि मीडिया पर लगाम लगा रखी है। कुछ इसी तरह, जैसे जिस तरफ घोड़े की लगाम करोगे, उसी तरफ जाएगा। हां इतना जरूर की घोड़े पर पीएम मोदी की फोटो जरूर दिखेगी।
राहुल ने कहा कि इस यात्रा में नफरत के बाजार में मैं अकेला नहीं, बल्कि करोड़ों लोग प्यार की दुकान खोल रहे हैं। राहुल गांधी ने कहा कि पहले 80 हजार युवा सेना में भर्ती होते थे। अग्निवीर योजना में कहा कि 80 नहीं सिर्फ 40 हजार लेंगे। 15 साल की सर्विस की बात भूल जाओ। 4 साल बाद 75% को वापस भेज देंगे, सिर्फ 25% को रखेंगे। सैनिक को तैयार करने की 15 साल की जगह सिर्फ 6 महीने की ट्रेनिंग देंगे। पेंशन नहीं मिलेगी। जब मैं यह बात उठाता हूं तो कहा जाता है कि सेना के खिलाफ बोल रहा हूं। राहुल गांधी ने कहा कि देश की आबादी 140 करोड़ है। जितना धन आधे हिंदुस्तान के हाथ में है। उतना धन हिंदुस्तान के सबसे अमीर 100 लोगों के पास है। देश में जितनी भी कॉर्पोरेट कंपनियां हैं, उनमें से 90% मुनाफा सिर्फ 20 कंपनियों को हो रहा है। यह नरेंद्र मोदी के हिंदुस्तान की सच्चाई है। यहां 2 हिंदुस्तान बन गए हैं। एक किसान, मजदूर, छोटे दुकानदार, बेरोजगारों का। इसमें करोड़ों लोग रहते हैं और दूसरा 200-300 लोगों का हिंदुस्तान। इनके पास पूरा का पूरा धन। आपके पास कुछ नहीं। राहुल ने कहा कि GST और नोटबंदी ने देश में कारोबार खत्म कर दिया। लोगों को रोजगार देने वाले काम बंद हो गए। आज 21वीं सदी में हरियाणा बेरोजगारी का चैंपियन है। आपने सबको पीछे छोड़ दिया। 38 प्रतिशत युवा यहां बेरोजगार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!