Friday, June 28, 2024
Latest:
करनालकारोबारचंडीगढ़जिंददेश-विदेशनारनौलपंचकुलापंजाबपानीपतभिवानीमहेंद्रगढ़राज्यहरियाणा

हरियाणा CM की घोषणा, CBSE टॉपर अंजलि को मिलेगी प्रतिमाह 20 हजार रुपये की छात्रवृति*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज़,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
हरियाणा CM की घोषणा, CBSE टॉपर अंजलि को मिलेगी प्रतिमाह 20 हजार रुपये की छात्रवृति*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
CBSE दसवीं में ऑल इंडिया टॉपर रही महेंद्रगढ़ के सिलारपुर की बेटी अंजलि डॉक्टर बने, इसको लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल मदद के लिए आगे आए हैं। सीएम ने ऐलान किया है कि अंजलि को राज्य सरकार 2 साल तक हर महीने 20 हजार रुपए की छात्रवृति देगी। वो एक अच्छी डॉक्टर बने, इसके लिए उनके पसंदीदा मेडिकल कॉलेज में एडमिशन दिलाने में भी सरकार सहयोग करेगी।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से अंजलि और उसके परिजनों से बात की। छात्रा से हुई बातचीत से प्रभावित सीएम ने कहा कि अंजलि ने 100 प्रतिशत अंक लेकर न केवल रिकॉर्ड तोड़ा है, बल्कि ऐसा रिकॉर्ड बनाया है, जिसे आगे भी कोई नहीं बना सकेगा। उन्होंने हरियाणा के साथ जिले, गांव और माता-पिता का नाम रोशन किया है। गौरतलब है कि अंजलि का सपना डॉक्टर बनना है। उन्होंने अपनी इच्छा सीएम को बताई तो उन्होंने छात्रा के लिए मदद का पिटारा खोल दिया। सीएम ने कहा कि छात्रा की पढ़ाई प्रभावित न हो, इसके लिए उसे हर महीने 20 हजार रुपए की छात्रवृति सरकार की ओर से दी जाएगी। यह उनके 12वीं कक्षा पास करने तक जारी रहेगी। बता दें कि अंजलि पढ़ाई के साथ अभी से NEET की कोचिंग भी ले रही है। सीएम ने कहा कि उनकी पढ़ाई में हर संभव सहयोग दिया जाएगा। साथ ही कहा कि अंजलि देश के जिस भी मेडिकल कॉलेज में दाखिला लेना चाहेगी, सरकार उसकी मदद करेगी और दाखिला दिलाएगी। वे चाहते हैं कि एम्स से पढ़ कर वे डॉक्टर बनें।
बता दें कि अंजलि के पिता रामनरेश रिटायर्ड सैनिक हैं। माता उर्मिला घरेलू औरत है। सीएम से बातचीत में उर्मिला ने बेटी की पढ़ाई में आर्थिक तंगी की बात कही। इस पर सीएम मनोहर लाल ने छात्रवृति और हर संभव मदद देने का ऐलान किया। बेटी की बड़ी सफलता के लिए सीएम ने उसके माता-पिता को भी बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!