अपराधकरनालकारोबारचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपलवलपानीपतहरियाणा

पलवल में हरियाणा CM फ्लाइंग की छापामारी, गोड़ोता के गोदाम में 7708.5 क्विंटल पकड़ा गेंहू, 3.56 लाख रुपये वसूला जुर्माना*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
पलवल में हरियाणा CM फ्लाइंग की छापामारी, गोड़ोता के गोदाम में 7708.5 क्विंटल पकड़ा गेंहू, 3.56 लाख रुपये वसूला जुर्माना*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
हरियाणा के पलवल में सोमवार रात सीएम फ्लाइंग ने होडल के गोडोता गांव स्थित मैं. हाइजीन राइस मिल एवं हिसार सीड कंपनी में गेंहू के स्टॉक को लेकर छापेमारी की। मिल में करीब 7708.5 क्विंटल गेहूं बरामद हुआ। इसको मार्केट फीस की चोरी कर खरीदा बया था। मालिक से जुर्माना-मार्केट फीस समेत कुल 3 लाख 56 हजार 640 रुपए वसूले गए हैं।
डीएसपी सीएम फ्लाइंग राजेश चेची ने बताया कि उन्हें गुप्तचर विभाग पलवल की ओर से सूचना दी गई थी कि गोडोता गांव में राइस मिल में अवैध रुप से गेहूं का स्टाक किया हुआ है। सोमवार को रात उनकी टीम ने गोडोता गांव स्थित मैं. हाइजीन राइस मिल एवं हिसार सीड कंपनी में पहुंचकर मौके पर मार्केट कमेटी की टीम को भी बुला लिया। जिन्होंने वहां लगे गेहूं के कट्टों का स्टाक चैक करने के बाद मिल मालिक प्रह्लाद सिंह से इतनी अधिक मात्रा में गेहूं का भंडारण करने बारे दस्तावेजों की मांग की गई। मिल मालिक उसका कोई रिकार्ड पेश नहीं कर सका। मिल में करीब 7708.5 क्विंटल गेहूं पर 2 प्रतिशत मार्केट फीस, 2 प्रतिशत एचआरडीएफ सेस एवं दोनों पर 50 प्रतिशत जुर्माना किया गया। जिसके तहत मिल मालिक पर 3 लाख 56 हजार 640 रुपए जुर्माना किया गया। जिसे मैं हाइजिन राइस मिल के मालिक प्रह्लाद सिंह ने मौके पर ही जमा करा दिया।
मार्केट कमेटी सचिव मनोज कुमार ने बताया कि मिल मालिक प्रह्लाद सिंह ने बताया कि स्टॉक में मै. गोयल ब्रदर्स का 803 क्विंटल, मै. गिरिराज ट्रेडर्स का 1990 क्विंटल, मैं. गौरी शंकर राजकिशन फर्म का 1015 क्विंटल के अलावा, किसान राधेश्याम का 1283 क्विंटल, किसान जय शिव का 1294.5 क्विंटल, किसान हर्ष कुमार का 1323.5 क्विंटल गेहूं रखा हुआ था। सचिव मार्केट कमेटी द्वारा मै. हाइजिन राइस मिल के मालिक प्रह्लाद सिंह से इस स्थान पर इतनी अधिक मात्रा में गेहूं का भंडारण करने बारे दस्तावेजों की मांग की गई। जिसके बाद किसानों के गेहूं को छोड़कर शेष बीच के लिए रखे हुए गेहूं व जौ पर भी मार्केट कमेटी फीस व एचआरडीएफ सेस के साथ-साथ 3 लाख 56 हजार 640 रुपए जुर्माना किया गया। जिसे मिल मालिक ने मौके पर ही अदा कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!