Thursday, July 4, 2024
Latest:
करनालचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतहरियाणा

पूर्व सांसद अशोक तँवर की पार्टी अपना भारत मोर्चा ने दिया इनेलो प्रत्याशी अभय चौटाला को समर्थन, अभय चौटाला ने जताया आभार*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
पूर्व सांसद अशोक तँवर की पार्टी अपना भारत मोर्चा ने दिया इनेलो प्रत्याशी अभय चौटाला को समर्थन, अभय चौटाला ने जताया आभार*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
सिरसा ;- अपना भारत मोर्चा के संस्थापक एवं पूर्व सांसद डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि किसानों के सम्मान के लिए हरियाणा विधानसभा से इस्तीफा देने वाले इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने जिस प्रकार साहस दिखाया है, उससे प्रभावित ऐलनाबाद की जनता के समर्थन में ही अपना भारत मोर्चा ने उन्हें अपना पूरा समर्थन
दिया है।
वे बुधवार को सिरसा में अपने आवास पर इनेलो प्रत्याशी अभय सिंह चौटाला के साथ संयुक्त रूप से मीडियाकर्मियों से रूबरू हो रहे थे। उन्होंने कहा कि 11 माह से किसानों की तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग के प्रति तानाशाही व उदासीन रवैया अपनाने वाली भाजपा सरकार का इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने जिस प्रकार साहसपूर्वक सामना किया, वह अपने आप में सराहनीय है और अपना भारत मोर्चा भी शोषितों, किसानों, मजदूरों के हितों के लिए समर्पित भाव से कार्य करने वालों के साथ पूरी दृढ़ता से खड़ा है। उन्होंने कहा कि किसी खास मकसद से दी जाने वाली कुर्बानियों का महत्व समझा जाना चाहिए अन्यथा कोई भी व्यक्ति किसी भी कारण के लिए त्याग जैसी परंपरावादी व्यवस्था से दूरियां बनाएगा। अपना भारत मोर्चा ने ऐलनाबाद के विभिन्न गांवों में लोगों से संपर्क कर जाना तो पाया कि किसानों के हितों के प्रति अच्छे और सच्चे भाव से काम करने के लिए ही अभय सिंह चौटाला ने अपने पद से इस्तीफा दिया था, ऐसे में मोर्चा ने भी जनता की आवाज पर ही इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला को अपना पूरा समर्थन देने का निर्णय लिया है।
उन्होंने इस दौरान कांग्रेस और
भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि दोनों पक्षों में डील हुई है ऐसे में ऐलनाबाद के मतदाताओं का भी यह दायित्व बनता है कि वे भी मतदान के दिन अपने निर्णय में कोई ढील न दें और इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला को रिकॉर्ड मतों से विजयी बनाएं।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशी इस बार हार की हैट्रिक लगाएंगे। डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि जिस प्रकार कश्मीर में चुनाव होता है, ठीक वैसा ही नजारा ऐलनाबाद चुनावों में नजर आ रहा है जहां मतदाताओं से कहीं अधिक अद्र्धसैनिक बलों की मौजूदगी आरोपियों की सुरक्षा में उपलब्ध है। उन्होंने ऐलनाबाद उपचुनाव में सरकारी मशीनरी का खुलकर दुरुपयोग होने की बात कही।
डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि कांग्रेस आज कहीं भी अपना विपक्ष का रोल नहीं निभा पा रही, ऐसे में यह तय है कि देश प्रदेश में नया विकल्प ही विपक्ष बनेगा।
वहीं ऐलनाबाद से चुनाव लड़ रहे इनेलो प्रत्याशी अभय सिंह चौटाला ने उन्हें समर्थन देने के लिए अपना भारत मोर्चा के राष्ट्रीय संस्थापक डॉ. अशोक तंवर का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि भाजपा ने पिछले सात सालों में केवल इसी बात पर फोकस किया है कि किस प्रकार आम आदमी, गरीब, किसान, मजदूर को लूटा जाए और इसके लिए ऐसी नीतियां बनाकर उन पर काम किया जा रहा है। किसान व किसानी को पूरी तरह से बर्बाद करने के उद्देश्य से ही तीनों कृषि कानून बनाकर उन्हें लागू करने का षड्यंत्र रचा मगर किसानों की एकजुटता व भाईचारे के सामने सरकार के सारे षड्यंत्र फेल हो गए। उन्होंने कहा कि आज भाजपा जजपा गठबंधन व कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं बचा।
अभय सिंह चौटाला ने कहा कि इलाके में मुख्यमंत्री व भाजपा जजपा गठबंधन के तमाम नेता शर्त के आधार पर वोट मांग रहे हैं कि यदि उन्हें वोट दिया गया तो ही इलाके का विकास होगा अन्यथा पहले की ही तरह इलाके को विकास से महरूम रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि वर्ष 2000 से 2005 के बीच इनेलो शासनकाल में ही यहां ओटू वीयर आदि बनाकर ऐलनाबाद के लोगों के लिए सिंचाई व पीने के पानी की व्यवस्था करवाई थी, उसके बाद से कांग्रेस के दस साल के शासन और अब भाजपा के सात साल के शासन में केवल सत्तारूढ़ दलों ने राजनीतिक रंजिश के चलते ही ऐलनाबाद से भेदभाव किया। अभय सिंह चौटाला ने कहा कि सोनीपत के बड़ौदा विधानसभा चुनावों में भी मुख्यमंत्री ने वहां बड़ी बड़ी घोषणाएं की थी मगर पराजय मिलने के बाद अब उन घोषणाओं की ओर से कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। इसी प्रकार अब लोगों को यहां मेडिकल कॉलेज बनाने की घोषणा कर आकर्षित किया जा रहा है जो केवल चुनावी ढकोसला है। उन्होंने बीते दिवस गांव जमाल में जेजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा किसानों के प्रदर्शन पर उन्हें गोली मारने जैसी बातें कहना और पुलिस द्वारा भाजपा जजपा गठबंधन के नेताओं कहने के मुताबिक किसानों पर अत्याचार करने जैसी घटनाएं निंदनीय हैं। उन्होंने कहा कि शांतिपूर्वक प्रदर्शन करने वाले किसानों पर अत्याचार कर उनसे बाद में माफी मांगने की घटनाएं शर्मिंदा करने वाली हैं।
इस दौरान पूर्व विधायक रामपाल माजरा ने भी किसानों की इस लड़ाई में अभय चौटाला द्वारा इस्तीफा देकर निभाई जा रही भूमिका की तारीफ की और सभी वर्गों से किसानों की इस लड़ाई को जीतने के लिए अभय चौटाला को रिकॉर्ड मतों से विजयी बनाने का आह्वान किया।
इस अवसर पर डॉ. अशोक तंवर की पत्नी अवंतिका माकन तंवर, इनेलो के जिला प्रेस प्रवक्ता महावीर शर्मा, अनिरुद्ध माकन तंवर, आदिकर्ता माकन तंवर, अभिस्तदा माकन तंवर सहित इनेलो व अपना भारत मोर्चा के तमाम पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!