Saturday, June 29, 2024
Latest:
करनालचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतहरियाणा

हरियाणा सीएम थापली में करेंगे पंचकर्मा वेलनेस सेंटर का उद्घाटन, टिक्करताल में पैराग्लाइडिंग, ट्रेकिंग व एडवेंचर गतिविधियों का करेंगे निरीक्षण*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
हरियाणा सीएम थापली में करेंगे पंचकर्मा वेलनेस सेंटर का उद्घाटन, टिक्करताल में पैराग्लाइडिंग, ट्रेकिंग व एडवेंचर गतिविधियों का करेंगे निरीक्षण*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगढ़ ;- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से एक दिन पूर्व 20 जून को मोरनी हिल्स के पास टिक्करताल क्षेत्र में पैराग्लाइडिंग और ट्रेकिंग जैसी एडवेंचर गतिविधियों का निरीक्षण करेंगे और इनका ट्रायल भी देखेंगे तथा थापली में पंचकर्मा वेलनेस सेंटर का उद्घाटन करेंगे।
एक सरकारी प्रवक्ता ने इस संबंध में अधिक जानकारी बताया कि शिवालिक पहाड़ियों के बीच बसे पंचकूला को पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित किया जा रहा है। पंचकूला आसपास के क्षेत्र में ऐसा स्थान होगा जहां इस तरह के एडवेंचर खेलों की शुरुआत होगी।
प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री 20 जून को एडवेंचर खेलों का निरीक्षण करेंगे। इसके उपरांत वह थापली में पंचकर्मा वेलनेस सेंटर का उद्घाटन करेंगे। तत्पश्चात नक्षत्र वाटिका, राशि वन, सुगंध वाटिका की आधारशिला रखेंगे और नेचर ट्रैक का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री थापली नेचर कैंप से थापली गांव तक छोटे से ट्रैक के लिए बच्चों के एक समूह को झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। प्रवक्ता ने बताया कि राज्य सरकार ने ‘स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मन का वास होता है’ के मंत्र पर जोर देते हुए पैराग्लाइडिंग, कयाकिंग, रोलर ज़ोरबिंग, हॉट एयर बैलून, पैरा-सेलिंग, ट्रेकिंग जैसे एडवेंचर खेल शुरू करने का लक्ष्य रखा है। साथ ही, दैनिक तनाव से आगंतुकों के तन और मन को तनाव मुक्त करने के लिए पंचकर्मा वेलनेस सेंटर की शुरुआत की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!