Tuesday, July 2, 2024
Latest:
अपराधकरनालचंडीगढ़देश-विदेशनूँहपंचकुलापंजाबपानीपतहरियाणा

हरियाणा पुलिस की मुस्तेदी से युवक को किडनैप कर 10 लाख की फिरौती मांगने वाले गिरफ्तार*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
हरियाणा पुलिस की मुस्तेदी से युवक को किडनैप कर 10 लाख की फिरौती मांगने वाले गिरफ्तार*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
नूह ;- हरियाणा के नूंह जिले के पुन्हाना थाना क्षेत्र अंतर्गत एक युवक को गनपांइट पर किडनैप कर 10 लाख की फिरौती मांगने के मामले में पुलिस ने एक महिला और दो युवकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने तीनों आरोपियों को तावडू केएमपी के पास से गिरफ्तार किया है।पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से वारदात में प्रयुक्त देशी कट्टा और जिंदा कारतूस, चाकू और एक होंडा सिटी कार बरामद किया है। पुन्हाना थाना प्रभारी संतोष कुमार ने बताया कि पुन्हाना के वार्ड 14 निवासी पीड़ित पिता दुल्लीचंद ने मुकदमा दर्ज कराया है कि रविवार रात्रि 11 बजे उसके लड़के हरिकिशन के पास एक फोन आया, जिस पर बात करते हुए वह घर से बाहर निकल गया। इसके बाद वह रात में वापस घर नहीं आया। उन्होंने आसपास लड़के की तलाश की, लेकिन उसका कहीं भी पता नहीं चला। दुलीचंद ने बताया कि सोमवार सुबह उनके पास एक अज्ञात नंबर से फोन आया, जिसमें उसके लड़के हरिकिशन ने फोन पर बताया कि रात्रि को एक औरत ने फोन करके उसे घर से बाहर बुला लिया था।
उसी औरत के साथ दो अन्य आदमी भी मौजूद थे, जिन्होंने जबरदस्ती गनपांइट पर पकड़कर उसे गाड़ी में डाल लिया और तावडू की तरफ ले गये। आरोपी उसे झूठे रेप केस में फंसाने और जान से मारने की धमकी देकर 10 लाख रुपये की डिमांड कर रहे थे।
थाना प्रभारी ने बताया कि मामले में तुरंत संज्ञान लेते हुए अज्ञात तीन आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस टीम गठित की गई। वहीं साइबर सेल की मदद से लोकेशन का पता लगाकर आरोपियों की तलाश की गई। घरवाले ने आरोपियों को पैसे का झांसा देकर बातों में उलझा के रखा। थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस अपनी टीम के साथ आरोपियों के बताएं पते पर पहुंची और तावडू केएमपी के साथ लगते कच्चे रास्तें में आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और पीड़ित हरीकिशन को सकुशल छुड़ा लिया है। आरोपियों की पहचान मोहम्मद आरिफ पुत्र मोहम्मद पीर बख्श निवासी सवासपुरा संबल, याकूब पुत्र रमजानी निवासी गांव मुस्सापुर और महिला आरोपित शकुंतला पत्नि कैलाश चन्द निवासी सहदपुरा ईमा जिला संबल (यूपी) के रूप में हुई है। पुलिस ने तीनों आरोपियों के बुधवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से कोर्ट ने सभी को जेल भेज दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!