Wednesday, May 8, 2024
Latest:
बिहारराज्य

Raxaul: बीजेपी पर पैसा लेकर टिकट बेचने का आरोप, नेता ने अपनाए बगावती तेवर

तीसरे चरण में रक्सौल विधानसभा का मतदान होना है. 1990 से ही यहां बीजेपी को टिकट मिलता रहा है. यहां तक कि चम्पारण में पहली बार रक्सौल में ही बीजेपी का खाता डॉ. अजय सिंह ने खोला है. जबकि इस बार इनका टिकट कटना तय है. टिकट नहीं मिलने को लेकर डॉ. अजय सिंह ने बगावत का बिगुल भी फूंक दिया गया है.

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 का आगाज हो चुका है. टिकट बंटवारे को लेकर पार्टी नेताओं में बगावत शुरू हो चुकी है. ताजा मामला रक्सौल विधानसभा सीट का है. जहां जेडीयू के पूर्व जिलाध्यक्ष प्रमोद कुमार सिन्हा को बीजेपी ज्वाइन करा कर टिकट मिलना तय बताया जा रहा हैं.

वहीं जेडीयू के वर्तमान मोतिहारी जिला अध्यक्ष कपिल देव प्रसाद ने पार्टी से नाराज होकर निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है.

तीसरे चरण में रक्सौल विधानसभा का मतदान होना हैं. 1990 से ही यहां बीजेपी को टिकट मिलता रहा है. यहां तक कि चम्पारण में पहली बार रक्सौल में ही बीजेपी का खाता डॉ. अजय सिंह ने खोला है. जबकि इस बार इनका टिकट कटना तय है. टिकट नहीं मिलने को लेकर डॉ. अजय सिंह ने बगावत का बिगुल भी फूंक दिया गया है.

टिकट की अब तक घोषणा नहीं हुई पर जेडीयू के पूर्व जिलाध्यक्ष प्रमोद कुमार सिन्हा को बीजेपी ज्वाइन करा कर टिकट मिलना तय है. इस पर राजनीतिक पार्टियां टिकट बेचने का आरोप लगा रही हैं. चर्चा है कि तीन करोड़ में एक बिजनसमैन के माध्यम से बीजेपी पार्टी फंड में दिया गया है. अब सिन्हा के टिकट का विरोध हो रहा है. बीजेपी के अलावा जेडीयू भी विरोध में उतर आई है.

वहीं दूसरी ओर जेडीयू के वर्तमान मोतिहारी जिला अध्यक्ष कपिल देव प्रसाद उर्फ भुवन पटेल भी रक्सौल विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में कूद पड़े हैं. पटेल का कहना है कि वे अपने गृह क्षेत्र भेलाही पंचायत में दो बार मुखिया रह चुके हैं. वहीं 2016 से मोतिहारी के पार्टी के जिलाध्यक्ष के रूप में सेवा कर रहे हैं. यहां तक कि 1982 से ही लोगों के बीच में हैं. मुझे टिकट का आश्वासन देकर पार्टी ने अन्य को टिकट दे दिया. लोगों की भावना को देखते हुए रक्सौल में मैं निर्दलीय चुनाव लड़ूंगा.भुवन पटेल नीतीश कुमार के शुभचिंतक माने जाते हैं. इनके बागी रुख से पार्टी को नुकसान होता दिख रहा है. इनकी पकड़ कई पंचायत में है यहां तक कि पार्टी में भी असन्तोष दिख रहा है. चुनावी घोषणा के साथ ही भुवन पटेल ने अपना क्षेत्र का दौरा तेज कर दिए है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!