Saturday, May 4, 2024
चंडीगढ़देश-विदेशहरियाणा

मंगलवार को मोदी चंडीगड़ में भाजपा प्रत्याशी किरण खेर के लिए करेंगे जनसभा को सम्बोधित*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज़,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
मंगलवार को मोदी चंडीगड़ में भाजपा प्रत्याशी किरण खेर के लिए करेंगे जनसभा को सम्बोधित*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगढ़ ;- चंडीगढ़ की एकमात्र लोकसभा सीट को जीतने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा प्रत्याशी किरण खेर की जीत के लिए जनसभा को संबोधित करेंगे। लोकसभा चुनाव के छठे चरण के लिए रविवार को मतदान हो चुका है। अब 19 को हो रहे सातवें चरण के मतदान में पंजाब, हिमाचल प्रदेश के अलावा चंडीगढ़ की एकमात्र सीट के लिए मतदान होना है।
इस सीट पर सभी की नजरें हैं क्योकि भाजपा ने पुन: यहां से मौजूदा सांसद किरण खेर को मैदान में उतारा है जबकि इस सीट पर भाजपा की तरफ से चंडीगढ़ भाजपा के अध्यक्ष संजय टंडन काफी देर से नजर लगाए बैठे थे और सूत्रों के अनुसार हाईकमान की ओर से उन्हें संकेत भी दे दिया गया था। लेकिन आखिर में किरण खेर टिकट लेने में सफल हो गईं। अभी तक चले प्रचार में कांग्रेस के पवन कुमार बंसल भारी पड़ते नजर आ रहे हैं क्योंकि भाजपा के वर्कर पूरी तरह एकजुट होकर चुनाव प्रचार में नहीं लग सके हैं। अधिकतर वर्कर तो आलाकमान पर नंबर बनाने के लिए केवल चेहरा मात्र दिखा कर कत्र्तव्य की इतिश्री कर रहे हैं। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को चंडीगढ़ आ रहे हैं। हालांकि पिछले पांच वर्षों के दौरान प्रधानमंत्री मोदी कई बार चंडीगढ़ आ चुके हैं लेकिन इससे पहले उनके यह दौरे प्रशासनिक ही रहे हैं लेकिन इस बार मोदी का दौरा पूरी तरह से राजनीतिक है। मोदी से पहले किरण खेर के चुनाव प्रचार में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के अलावा भाजपा के कई वरिष्ठ नेता चंडीगढ़ आ चुके हैं।
यह भी उल्लेखनीय है कि मोदी का चंडीगढ़ से पुराना नाता है। संगठन में कार्य करते समय लंबे समय तक प्रधानमंत्री चंडीगढ़ में रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!