Friday, October 4, 2024
Latest:
करनालखेलचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

कांग्रेस नेता अशोक तंवर का भाजपा पर तीखा हमला कहा बीजेपी में दलित नेताओं के छीने जाते हैं अधिकार*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
कांग्रेस नेता अशोक तंवर का भाजपा पर तीखा हमला कहा बीजेपी में दलित नेताओं के छीने जाते हैं अधिकार*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
दिल्ली/चंडीगड़ ;- हरियाणा चुनाव प्रचार आख़िरी दिन बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुए अशोक तंवर शुक्रवार 4 अक्टूबर को कांग्रेस दफ़्तर पहुंचे। उन्होंने कहा कि सुबह का भूला शाम को वापस लौट आए तो उसे भूला नहीं कहता. अजय माकन की मौजूदगी में अशोक तंवर ने 5 साल बाद फिर से कांग्रेस की सदस्यता ली। गुरुवार को अशोक तंवर मेंहद्रगढ़ में राहुल गांधी की एक रैली में पहुंचकर सभी को चौंका दिया।
*लोकसभा चुनाव में बढ़ी कांग्रेस की सीटों की संख्या- तंवर*
ये कदम उठाने से एक घंटा पहले तक अशोक तंवर हरियाणा में बीजेपी उम्मीदवारों के लिए वोट देने की अपील कर रहे थे. बीजेपी छोड़ने और कांग्रेस में वापसी करने की वजह बयां करते हुए उन्होंने कहा, “देश की तरक़्क़ी में दलित, पिछड़े हों, इसका राहुल गांधी ने ध्यान रखा। भारत जोड़ो यात्रा ने दिशा देने का काम किया. लोगों में विश्वास हुआ और लोकसभा में टैली (सीटों) को दोगुना किया.”
*’बीजेपी लोगों को बांटने का काम करती है’*
इसके साथ ही बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाते उन्होंने आगे कहा, “बीजेपी जाति और धर्म का सहारा लेकर लोगों को बांटने का काम करती है. मेरी राजनीतिक शुरुआत कांग्रेस के झंडे तले हुई। कुछ महीनों बीजेपी के साथ था। संविधान और बाबा साहेब के प्रति जिस तरह की आस्था होनी चाहिए, वह नहीं है.”
*’बीजेपी में दलित नेताओं के अधिकार छीने जाते हैं’*
एक सवाल के जवाब में तंवर ने कहा, “वहां (बीजेपी में) संविधान और दलित नेताओं की बेकद्री है। अधिकार छीने जाते हैं। सुबह का भूला शाम को लौट आये तो उसको भुला नहीं कहते।”
इसके आगे उन्होंने कहा, “हरियाणा की बात करूंगा. जाति का सहारा लेकर, जहां धर्म न चले वहां जाति चलाओ, ये बीजेपी की नीति है। राहुल गांधी और कांग्रेस की देश जोड़ने की लड़ाई, बाबा साहेब के सपनों की लड़ाई, उसमें साथ खड़ा हूं”।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!