Thursday, September 12, 2024
Latest:
करनालखेलचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

चंडीगढ़-शिमला हाईवे पर लैंडस्लाइड होने से बोलेरो पर गिरी पहाड़ी; ​​​​​​​1 की मौत-3 घायल*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगढ़-शिमला हाईवे पर लैंडस्लाइड होने से बोलेरो पर गिरी पहाड़ी; ​​​​​​​1 की मौत-3 घायल*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
शिमला :- हिमाचल प्रदेश में चंडीगढ़-शिमला नेशनल हाईवे-5 पर बीती रात परवाणू में पहाड़ी से लैंडस्लाइड हो गया। इसकी चपेट में पंजाब नंबर की एक बोलेरो कैंपर आ गई। इसमें सवार देवराज नाम के व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 3 लोग घायल हो गए। घायलों का ईएसआई अस्पताल परवाणू में उपचार चल रहा है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।
जानकारी के अनुसार, पीबी 08CP-9686 नंबर की बोलेरो कैंपर गाड़ी अखबार लेकर बीती रात चंडीगढ़ से शिमला जा रही थी। रात करीब ढाई बजे परवाणू के आई लव हिमाचल पार्क के समीप पहाड़ी से अचानक लैंडस्लाइड हो गया। इसकी चपेट में गाड़ी आ गई। गाड़ी में गंभीर रूप से घायल देवराज को परवाणू से पीजीआई रेफर किया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित किया। लैंडस्लाइड के बाद हाईवे सभी प्रकार के वाहनों के लिए बंद हो गया, जिसे सुबह 6 बजे बहाल कर दिया गया है।
प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में भी बीती रात को बारिश से तबाही हुई है। जगह जगह लैंडस्लाइड से 80 से ज्यादा सड़कें वाहनों की आवाजाही के लिए बंद हो गई। शिमला की मैहली-शोघी सड़क पर भी लैंडस्लाइड से एक गाड़ी मलबे में दब गई। मौसम विभाग ने हिमाचल में 3 अगस्त तक बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। आज से तीन दिन के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है जबकि एक अगस्त के लिए भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट दिया गया है। ऑरेंज अलर्ट ऊना, बिलासपुर, कांगड़ा और सिरमौर जिला को दिया गया है, जबकि आज बिलासपुर, हमीरपुर, मंडी, सिरमौर, सोलन और ऊना के कुछेक स्थानों पर तेज बारिश हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!