करनालचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

जयराम के आरोपों पर चुनाव आयोग ने मांगा जवाब, गृहमंत्री अमित शाह ने किन किन DM को किया फोन, बताए नाम*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
जयराम के आरोपों पर चुनाव आयोग ने मांगा जवाब, गृहमंत्री अमित शाह ने किन किन DM को किया फोन, बताए नाम*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
नई दिल्ली ;- अमित शाह द्वारा 150 से अधिक जिलाधिकारियों से फोन पर बात करने के कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश के आरोप को चुनाव आयोग ने गंभीरता से लिया है। चुनाव आयोग ने जयराम रमेश को इसके बारे में सबूत देने कहा है।
जयराम रमेश ने शनिवार की शाम को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर अमित शाह द्वारा जिलाधिकारियों को फोन कर चुनावी प्रक्रिया को प्रभावित करने का आरोप लगाया था। चुनाव आयोग ने साफ किया कि चुनाव प्रक्रिया पूरा होने तक सभी जिलाधिकारी आयोग के मातहत माने जाते हैं और नियम के मुताबिक उनके लिए किसी भी बाहरी हस्तक्षेप की जानकारी तत्काल चुनाव आयोग को देना अनिवार्य है।
आयोग ने कहा कि अभी तक एक भी जिलाधिकारी ने अमित शाह द्वारा फोन किये जाने की जानकारी चुनाव आयोग को नहीं दी है। ऐसे में चुनावी प्रक्रिया के संदेह से परे रखने के जरूरी है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता खुद उन जिलाधिकारियों के नाम बताये, जिनको अमित शाह ने फोन किया था।
*तत्काल निवारण जरूरी*
आयोग ने आरोप लगाया कि इस तरह के पोस्ट करने से चुनावी प्रक्रिया पर संदेह खड़ा होता है और आम जनता के हित में इसका तत्काल निवारण करना जरूरी है। जयराम रमेश ने अपने पोस्ट में अमित शाह द्वारा जिलाधिकारियों फोन करने को चुनाव प्रक्रिया में हस्तक्षेप बताया और इसे भाजपा की हताशा करार दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!