Sunday, September 22, 2024
Latest:
करनालखेलचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

रोहतक में पब्लिक हेल्थ के डिस्पोजल केंद्र पर फटे केमिकल बॉक्स, दो कर्मचारियों की मौत, होगी जांच!*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
रोहतक में पब्लिक हेल्थ के डिस्पोजल केंद्र पर फटे केमिकल बॉक्स, दो कर्मचारियों की मौत, होगी जांच!*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
रोहतक ;–पब्लिक हेल्थ के पीर बोहदी डिस्पोजल केंद्र पर बुधवार की रात पौने एक बजे अचानक केमिकल के बाक्स फट गए, जिसकी चपेट में आने से दो कर्मचारियों की मौत हो गई। मरने वालों में 25 वर्षीय प्रेमनाथ निवासी कटिहार बिहार और यूपी के कासगंज निवासी 30 वर्षीय धर्मबीर सिंह शामिल है। दोनों के शव पूरी तरह जल चुके हैं, जिनको पोस्टमार्टम के लिए पीजीआई के पोस्टमार्टम हाउस में रखवाया गया है। सुखपुरा चौकी प्रभारी एसआई सन्नी सिंह ने बताया कि पब्लिक हेल्थ की तरफ से गोहाना रोड पर पीहर बोहदी के पास गंदे पानी की निकासी के लिए डिस्पोजल बनाया हुआ है। डिस्पोजल केंद्र के कमरे में ही 10 बाक्स केमिकल के रखे हुए थे, जिनको सीवरेज लाइन लीक होने पर जोड़ने के लिए रखा गया था। केमिकल पाउडर के तौर पर था। रात करीब पौने एक बजे अचानक दो बाक्स फट गए, जिससे धुआं निकलने लगा और केमिकल पानी बनकर नीचे सो रहे श्रमिक प्रेमनाथ और धर्मबीर के ऊपर आ गिरा।
चारों तरफ धुआं फैल गया। साथी कर्मचारियों को भी कुछ नहीं पता चला। किसी तरह खिड़की तोड़कर कर्मचारियों को बाहर निकाला, लेकिन उनकी मौत हो चुकी थी। पुलिस का कहना है कि मृतकों के परिजनों को सूचना दी है। बयान दर्ज होने के बाद कार्रवाई की जाएगी।
*ठेकेदार और विभाग के अधिकारियों से भी होगी पूछताछ*
पुलिस का कहना है कि दो कर्मचारियों की मौत हो गई। केमिकल को यूं उसी कमरे में रखना कहां तक उचित है, जहां कर्मचारी सो रहे थे। पूरे मामले को लेकर ठेकेदार व विभाग के अधिकारियों से भी पूछताछ होगी। पोस्टमार्टम के लिए मृतकों के परिजनों का इंतजार किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!