करनालचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतहरियाणा

आज होगी अम्बाला में प्रधानमंत्री मोदी की रैली, एक दिन पहले डीजीपी शत्रुजीत कपूर ने सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा,भाजपा कार्यकर्ताओं में उत्साह का माहौल*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
आज होगी अम्बाला में प्रधानमंत्री मोदी की रैली, एक दिन पहले डीजीपी शत्रुजीत कपूर ने सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा,भाजपा कार्यकर्ताओं में उत्साह का माहौल*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगड़ ;- हरियाणा के अंबाला सिटी के पुलिस लाइन मैदान में शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली से एक दिन पहले डीजीपी शत्रुजीत कपूर ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। प्रधानमंत्री की सुरक्षा में करीब 12 आईपीएस अधिकारी, 30 डीएसपी रैंक के अधिकारियों सहित हजारों की संख्या में जवानों को लगाया गया है।प्रधानमंत्री मोदी दोपहर 2:30 से तीन बजे के बीच विशेष विमान से अंबाला छावनी के एयरफोर्स स्टेशन पहुंचेंगे, जहां से सड़क मार्ग से रैली स्थल तक जाएंगे। प्रधानमंत्री की रैली को लेकर भाजपा प्रत्याशियों और कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह है। रैली में अंबाला लोकसभा से प्रत्याशी बंतो कटारिया और कुरुक्षेत्र लोकसभा से नवीन जिंदल मंच पर मोदी के साथ मंच भी साझा करेंगे। अंबाला में शुक्रवार को रैली स्थल पर डीजीपी शत्रुजीत कपूर, आईजी सिवास कविराज, एसपी जश्नदीप सिंह रंधावा ने सुरक्षा व्यवस्था को जांचा। उन्होंने अधिनस्थों को निर्देश दिए कि रैली स्थल पर काले कपड़ों पर प्रतिबंध रहेगा। इसके अलावा लाइटर, बीड़ी सिगरेट, हथियार, बोतल, ग्लास और पेन वाले कैमरे लेकर कोई भी रैली स्थल पर नहीं जा सकेगा।
इस दौरान किसान आंदोलन को लेकर विशेष नजर रखी जाएगी। रैली स्थल के आसपास एक किलोमीटर तक दर्जनों बैरिकेड्स लगाकर चप्पे-चप्पे पर मुलाजिम तैनात कर दिए गए हैं। खासतौर पर एयरफोर्स स्टेशन से लेकर रैली स्थल के करीब छह किलोमीटर के दायरे में पुलिस और सेना के जवानों की विशेष नजर रहेगी।
सुरक्षा को लेकर हरियाणा पुलिस के आलाधिकारियों के अलावा एसपीजी, एनएसजी के जवानों को भी यहां तैनात किया गया है। सुरक्षा दायरे को मजबूत रखने के लिए इलाका पुलिस के अलावा घोड़ों पर सवार जवान भी तैनात रहेंगे जो आसपास के प्लाटों आदि रास्तों पर गश्त करेंगे। उधर, रैली स्थल के चारों तरफ करीब 400 मीटर की दूरी तक वाहनों को खड़े करने की अनुमति नहीं होगी। वाहन दूर खड़ा करके पैदल रैली स्थल तक लोग आ सकेंगे। इतना ही नहीं रैली स्थल पर दो एंट्री गेट होंगे। महिला व पुरुष एक गेट पर अलग-अलग मेटल डिटेक्टर से होकर गुजरेंगे।
रैली स्थल में पहली एक हजार सीटों पर महिला मोर्चा की पदाधिकारी और सदस्य बैठेंगी। बाकायदा इसको लेकर एक हजार साड़ियां उपलब्ध करवाई गई हैं। जिसमें भगवा व ग्रीन रंग के साथ-साथ कमल का फूल बना हुआ है। महिला मोर्चा की प्रदेश महामंत्री रिचा पाहवा ने बताया कि पहली एक हजार सीटों पर महिला कार्यकर्ता बैठेंगी। यह साड़ियां वीरवार रात को ही पहुंची थी और पूरे लोकसभा क्षेत्र में इसे बांट दिया गया है। रैली स्थल पर 1500 झंडे लगाए गए हैं। इसके अलावा जो भी पदाधिकारी रहेंगे उन्हें पास दिए गए हैं।
चिलचिलाती गर्मी से राहत पहुंचाने के लिए रैली स्थल पर 100 कूलर व 300 एसी फर्राटे लगाए गए हैं। एसी फर्राटे हवा के साथ-साथ पानी की भी बौछार करेंगे। पंडाल में हजारों लोगों के लिए पानी की व्यवस्था की गई है। पंडाल में करीब 20 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी, बाकी लोग खड़े हो सकेंगे। शुक्रवार को पुलिस मुलाजिमों ने भी पंडाल में सुरक्षा बंदोबस्त को लेकर रिहर्सल भी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!