अपराधअम्बालाकरनालखेलचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

आचार संहिता उल्लंघन मामले में परिवहन मंत्री असीम गोयल को नोटिस, 72 घण्टे में आयोग ने मांगा जवाब*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
आचार संहिता उल्लंघन मामले में परिवहन मंत्री असीम गोयल को नोटिस, 72 घण्टे में आयोग ने मांगा जवाब*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
अम्बाला ;- सीएम के लिए सजाया शामियाना परिवहन मंत्री असीम गोयल के लिए भारी पड़ गया। इस शामियाने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी की तरफ से आचार संहिता उल्लंघन के लिए परिवहन मंत्री असीम गोयल काे नोटिस जारी किया है।
नोटिस से निर्वाचन अधिकारी ने स्पष्टीकरण मांगा है कि आखिर इस शामियाने लगाने की अनुमति क्यों नहीं ली। ऐसे में लोकसभा चुनाव में अंबाला लोकसभा क्षेत्र में यह किसी पार्टी के नेता को दिया पहला आचार संहिता उल्लंघन का नोटिस है। दरअसल वीरवार को शहर के रामबाग मैदान में भाजपा की विजय संकल्प रैली हुई थी। इसमें सीएम नायब सिंह सैनी बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित थे।

इसी कार्यक्रम के दौरान सीएम को मंत्री असीम गोयल के आवास पर भी आना था। इसके लिए असीम गोयल के घर के बाहर जा रही सड़क पर शामियाना लगाया था। शामियाने के भीतर सड़क पर ही खाने के लिए टेबल और कुर्सियां लगाई थी। इतना ही नहीं इस शामियाने के लिए सड़क को बंद कर दिया गया था और वाहनाें का असीम गोयल के घर से पहले बने कट से पुलिस गुजार रही थी। जिसके कारण लोगों को काफी दिक्कत हुई।

इस मामले की जानकारी जैसे ही निर्वाचन अधिकारी डॉ शालीन को लगी तो उन्होंने चुनाव कार्य में लगी अपनी अधिकारियों की टीम से पुष्टि कराई। इसके बाद यह नोटिस दिया गया है। खास बात तो यह है कि वीरवार के कार्यक्रम के लिए निर्वाचन अधिकारी से कार्यक्रम स्थल, असीम गोयल के आवास पर सीएम के भाेजन और सीएम की 11 गाड़ियों के लिए अनुमति ली गई थी। मगर इस अनुमति में सड़क पर शामियाना लगाने की अनुमति ली ही नहीं गई थी। बहरहाल अब देखना होगा कि परिवहन मंत्री की तरफ से क्या जवाब आता है। सहायक रिटर्निंग अफसर दर्शन कुमार ने बताया कि निर्वाचन अधिकारी की तरफ से मंत्री असीम गोयल को नोटिस दिया गया है। इसमें उनसे जवाब लिया जा रहा है।

एक मेरे बिजनेस पार्टनर हैं। उनका पारिवारिक मामला है। मैंने न कभी ऐसा किया न कभी कर सकता हूं। मेरी खुद एक बेटी है दूसरे की बेटी के बारे में ऐसा कैसे सोच सकता हूं। मैं तो खुद हैरान रह गया आरोपों काे पढ़कर। अब उन्हें किसने सलाह दी, पता नहीं। मेरा इस मामले से कोई लेना देना नहीं है। वहीं आचार संहिता उल्लंघन मामले में नियमानुसार जवाब दिया जाएगा। -असीम गोयल, परिवहन मंत्री।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!