करनालखेलचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

सोनिया गांधी के पास इटली में प्रॉपर्टी, 88 किलो चांदी, एक किलो से ज्यादा सोना*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
सोनिया गांधी के पास इटली में प्रॉपर्टी, 88 किलो चांदी, एक किलो से ज्यादा सोना*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
दिल्ली ;- कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी की इटली में पैतृक सम्पत्ति में हिस्सा है. राजस्थान से राज्यसभा चुनावों में नामांकन में दिए गए शपथपत्र में सोनिया गांधी ने इटली में पिता की प्रॉपर्टी में अपना हिस्सा बताया है. सोनिया गांधी का पैतृक घर इटली के लुसियाना में है. सोनिया गांधी ने नामांकन विवरण में पिता की प्रॉपर्टी में से उनके हिस्से की कीमत 26,83, 594 रुपए बताई है.

पिता की प्रॉपर्टी में अपने हिस्से से होती है इनकम
सोनिया गांधी को पिता की प्रॉपर्टी में अपने हिस्से से इनकम होती है. इससे होने वाली आय के लिए लिए सोनिया ने रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया से लाइसेंस लिया है. सोनिया गांधी के पास कुल 12.53 करोड़ की प्रॉपर्टी है. 2019 लोकसभा चुनाव के बाद 5 साल में सोनिया गांधी की चल और अचल संपत्ति में 72 लाख रुपये का इजाफा हुआ है.

इतना सोना-इतना चांदी
सोनिया गांधी ने रायबरेली से 2019 में लोकसभा चुनाव वाले शपथ पत्र में कुल 11.81 करोड़ की संपत्ति बताई थी. 5 साल में सोनिया गांधी की प्रॉपर्टी की कुल कीमत में 72 लाख की बढ़ोतरी हुई है. सोनिया के पास 88 किलो चांदी और 1267 ग्राम सोना और जेवर हैं.

3 बीघा कृषि जमीन
राज्यसभा चुनाव के लिए दिए शपथपत्र में सोनिया गांधी के पास 5.88 करोड़ की 3 बीघा कृषि जमीन है, जबकि 2019 लोकसभा चुनाव में दिल्ली के पास डेरामांडी गांव में तीन बीघा जमीन और सुल्तानपुर महरौली में 12 बीघा 15 बिस्वा जमीन बताई थी. राज्यसभा चुनावों में दिए शपथपत्र में 12 बीघा जमीन का जिक्र नहीं है. उस वक्त दोनों जमीनों की कीमत 7.29 करोड़ बताई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!