करनालचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

*दिल्ली विधानसभा में फिर विश्वास मत लाए CM अरविंद केजरीवाल, कल प्रस्ताव पर होगी चर्चा*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
*दिल्ली विधानसभा में फिर विश्वास मत लाए CM अरविंद केजरीवाल, कल प्रस्ताव पर होगी चर्चा*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
दिल्ली ;- सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक्स पर एक पोस्ट कर कहा विधानसभा में आज मैं विश्वास मत रखूंगा। दिलचस्प बात यह है कि केजरीवाल सरकार के खिलाफ विपक्ष ने कोई अविश्वास प्रस्ताव नहीं रखा है। अचानक केजरीवाल के इस पोस्ट से सियासी गलियारों में हलचल मच गई है। बता दें इससे पहले विधानसभा से बीजेपी के सात विधायकों को निलंबित कर दिया गया था।
*पार्टी को तोड़ने का लगाया आरोप*
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘हम देख सकते हैं कि पार्टियों को तोड़ा जा रहा है और झूठे मामले दर्ज करके अन्य राज्यों में सरकारें गिराई जा रही हैं। दिल्ली में वे शराब नीति मामले के बहाने AAP नेताओं को गिरफ्तार करने का बहाना खोज रहे हैं। वे दिल्ली की सरकार को गिराना चाहते हैं, क्योंकि वे जानते हैं कि वे दिल्ली में कभी चुनाव नहीं जीत सकते। लोगों को यह दिखाने के लिए कि हमारा कोई भी विधायक नहीं टूटा और वे सभी बरकरार हैं, मैं एक विश्वास प्रस्ताव पेश करता हूं।’
एक्स पर पोस्ट कर की घोषणा
उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट कर कहा, ‘विधानसभा में आज मैं विश्वास मत रखूंगा।’ दिलचस्प बात यह है कि केजरीवाल सरकार के खिलाफ विपक्ष ने कोई अविश्वास प्रस्ताव नहीं रखा है। अचानक केजरीवाल के इस पोस्ट से सियासी गलियारों में हलचल मच गई है।
*बीजेपी के सात विधायक निलंबित*
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को ही सदन में विश्वास मत रखने की घोषणा की है। दिल्ली सरकार की ओर से यह नहीं बताया गया है कि विश्वास मत लाने की आवश्यकता क्यों पड़ी है। दिलचस्प यह भी कि आज सदन की कार्यवाही शुरू होते ही स्पीकर ने भाजपा के सात विधायकों को भी अनिश्चितकाल के लिए निलंबित कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!