Monday, September 16, 2024
Latest:
करनालकारोबारकुरुक्षेत्रकैथलचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतफ़तेहाबादभिवानीहरियाणा

देवीलाल जयंती पर कैथल में इनेलो की रैली, बिहार CM, डिप्टी CM, पूर्व गवर्नर मलिक भी बनेंगे हिस्सा, कांग्रेस पर सस्पेंस बरकरार*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
देवीलाल जयंती पर कैथल में इनेलो की रैली, बिहार CM, डिप्टी CM, पूर्व गवर्नर मलिक भी बनेंगे हिस्सा, कांग्रेस पर सस्पेंस बरकरार*
,,,,,,,,,,,,,,,,,
हरियाणा के कैथल में नई अनाज मंडी में इनेलो आज पूर्व उपमुख्यमंत्री ताऊ देवीलाल की 110वीं जयंती पर राज्य स्तरीय सम्मान समारोह आयोजित कर रही है। इस कार्यक्रम में देश व प्रदेश से कई नेता पहुंचेंगे। इसमें बिहार के सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला, एनसीपी से शरद पवार के पहुंचने की संभावना है। जबकि ​शिरोम​णि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल, पूर्व गर्वनर सत्यपाल मलिक, पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र ​​सिंह सहित अन्य नेता पहुंचेंगे। इस दौरान जेड प्लस की सुरक्षा वाले दो नेता भी पहुंचेंगे। रैली की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। जहां रैली में इंडिया गठबंधन के नेताओं के पहुंचने की बात की जा रही है। वहीं, आप रैली में हिस्सा नहीं लेगी। कांग्रेस पर संशय बना हुआ है। इनेलो का दावा है कि यह रैली उनकी ही पार्टी के सभी रिकॉर्ड तोड़ेगी। रैली में दो लाख से अ​धिक लोगों के बैठने के लिए पंडाल की व्यवस्था की गई है। पंडाल 850 फीट लंबा और 250 फीट चौड़ा है। मुख्य मंच में मेहमान नेताओं के लिए अलग से कुर्सियां लगाई गई हैं। वहीं, रैली की पूर्व संध्या पर पूर्व सीएम ओपी चौटाला कैथल में पहुंच गए थे।
इनेलो की राज्य स्तरीय रैली में शामिल होने वाले सभी बड़े नेता पहले PWD रेस्ट हाउस में पहुंचेंगे। इसके बाद यहां से सभी एक साथ समारोह में पहुंचेंगे। इनेलो पार्टी 2024 में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले अपनी पूरी ताकत झोंकना चाहती है। इस रैली के माध्यम से अपनी ताकत का अंदाजा लगाना चाहती है कि वह 2024 में होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनाव कितना पार अपने आप को पा सकती है।
इनेलो वर्ष 2004 से सत्ता से दूर है। 2019 में हुए विधानसभा चुनाव से ठीक आठ महीने पहले जजपा पार्टी के बनने के कारण इनेलो को झटका लगा था। एक तरफ इनेलो की पार्टी जहां कैथल में ताऊ देवीलाल की जयंती मना रही है। वहीं, प्रदेश के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की पार्टी जेजेपी राजस्थान के सीकर में देवीलाल की जयंती किसान सम्मान दिवस के रूप में मना रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!