करनालखेलचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

एक्टिव मोड़ में हरियाणा CM, फील्ड में एक बार फिर उतरने को तैयार*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
एक्टिव मोड़ में हरियाणा CM, फील्ड में एक बार फिर उतरने को तैयार*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर फिर से फील्ड में दिखाई देंगे। CM मंगलवार को भिवानी में जेल एक्सटेंशन कॉम्प्लेक्स का शुभारंभ कर अपने दौरे की शुरुआत करेंगे। इसके बाद 6 से 8 सितंबर तक हिसार में रहकर अलग-अलग गांवों में जनसंवाद कार्यक्रम करेंगे। बुधवार की सुबह 10 बजे मुख्यमंत्री मनोहर लाल हिसार पहुंच जाएंगे।
इससे पहले वह दिल्ली दौरे पर थे, जहां उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा से मुलाकात की थी।
*एक्टिव मोड में सीएम*
हरियाणा इन दिनों इलेक्शन मोड में है। 2024 में लोकसभा चुनाव के तुरंत बाद विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं। ऐसे में सभी राजनीतिक दल सक्रिय हो गए हैं। सीएम मनोहर लाल भी अपनी कैबिनेट के साथ फील्ड में जनसंवाद के जरिए लोगों से वन टू वन हो रहे हैं। मंत्रियों को भी सीएम ने फील्ड में रहकर जनसंवाद करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही विधायकों को भी लोगों के बीच जाकर केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं की जानकारी देने के लिए कहा है।
2 अप्रैल से सरकार आपके द्वार की परिकल्पना को लेकर मुख्यमंत्री के जन संवाद कार्यक्रम शुरू किए गए हैं। इन जनसंवाद कार्यक्रमों में वृद्धावस्था पेंशन के लिए पात्र बुजुर्गों को मौके पर ही पेंशन बनाई जा रही है, जरूरतमंद नागरिकों की समस्याओं का मौके पर ही समाधान हो रहा है। जिन गांवों में यह संवाद आयोजित होते हैं, उस गांव के अलावा साथ लगते गांव के निवासी भी जनसंवाद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के समक्ष अपनी बात रखने पहुंचते हैं।
लोकसभा और विधानसभा चुनाव से पहले हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल अपने दूसरे चरण के जनसंवाद कार्यक्रम की शुरुआत रेवाड़ी से की थी। महेंद्रगढ़ जिले के अटेली विधानसभा में 3 जगह जनसंवाद करने के बाद शाम को रेवाड़ी जिले के बावल विधानसभा में पड़ने वाले खंडोडा गांव में लोगों से रूबरू होते हुए उनकी शिकायतें सुन चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!