Friday, September 20, 2024
Latest:
करनालखेलचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

I.N.D.I.A. बैठक से पहले आप पार्टी की केजरीवाल को PM पद का उम्मीदवार बनाने की मांग*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
I.N.D.I.A. बैठक से पहले आप पार्टी की केजरीवाल को PM पद का उम्मीदवार बनाने की मांग*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
नई दिल्ली ;- विपक्षी दलों के महागठबंधन इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस (INDIA) की अगली बैठक 31 और 1 सितंबर को मुंबई में होने जा रही है। लेकिन उससे पहले ही 2024 लोकसभा चुनाव के लिए विपक्षी दलों में पीएम पद की उम्मीदवारी को लेकर दावे शुरू हो गए हैं। आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने की मांग की है।
आम आदमी पार्टी की प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इंडिया गठबंधन का लीडर होना चाहिए। उन्होंने कहा कि गठबंधन की तरफ से अरविंद केजरीवाल पीएम पद के उम्मीदवार होने चाहिए, क्योंकि वह लगातार देश की भलाई के लिए लड़ रहे हैं। कक्कड़ ने कहा, ‘पार्टी प्रवक्ता के रूप में बोलते हुए, मैं अरविंद केजरीवाल को नामांकित करूंगी। उन्होंने लगातार लोगों का समर्थन किया है और एक मॉडल लागू किया है जिससे दिल्ली में महंगाई सबसे कम है।’
बता दें कि 26 विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन की दो बैठकें हो चुकी हैं। कर्नाटक में दूसरी बैठक के दौरान विपक्षी दलों ने अपने एलायंस को आधिकारिक तौर पर ‘इंडिया’ नाम दिया था। गठबंधन की तीसरी बैठक 31 अगस्त और 1 सितंबर को मुंबई में होने वाली है AAP ने इस आगामी बैठक में अपनी भागीदारी की पुष्टि की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!