Friday, September 20, 2024
Latest:
करनालचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट से राहत के आदेश के बाद कांग्रेस पार्टी में नए जोश का संचार*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट से राहत के आदेश के बाद कांग्रेस पार्टी में नए जोश का संचार*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद कांग्रेस पार्टी का जोश हाई हो गया है। जबसे सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी की सजा पर रोक लगाने का आदेश सुनाया है तब से कांग्रेस के खेमे में एक अलग ही हलचल मची हुई है. पार्टी का जोश एकदम हाई हो रखा है. वहीं पूरा कांग्रेस खेमा अब बस राहुल गांधी की सांसदी बहाल होने के इंन्तजार में है. कांग्रेस के बड़े-बड़े नेता लोकसभा स्पीकर के पास पहुंच राहुल गांधी की सांसदी बहाल करने की सिफारिश जोरों से कर रहे हैं. इसके साथ ही इस बीच राहुल गांधी को लेकर कांग्रेस की बयानबाजियों का सिलसिला भी खूब जारी है। राहुल गांधी को लेकर कांग्रेस नेताओं ने ऐसे जोशीले बयानों का पिटारा खोला है कि मानो लग रहा है कि बीजेपी अब कहीं टिकने वाली नहीं. सोशल मीडिया पर कांग्रेस के तमाम ट्विटर हैंडल्स और पार्टी के तमाम नेताओं की बायनबाजी में कोई कह रहा है- ”आ गया मोहब्बत का योद्धा, कोई कह रहा है- लौट आया है वो, सवाल जारी रहेंगे, तो कोई कह रहा है कि अब शेर फिर दहाड़ेगा, तो कोई कह रहा है- तैयार रहो, जननायक सदन में आ रहे हैं…” इसी के साथ अब कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से बीजेपी के विरोध में राहुल गांधी की एक बुलडोजर वाली तस्वीर भी वायरल की गई है. कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल पर जैसे ही इस तस्वीर को पोस्ट किया. यह वायरल होने लग गई।
दरअसल, तस्वीर में राहुल गांधी को बुलडोजर के सामने अड़कर खड़ा हुआ दिखाया गया है. तस्वीर में देखा जा सकता है कि सड़क पर बुलडोजर सामने से चला रहा है और राहुल गांधी बीच में आकर खड़े हो गए हैं. इस तस्वीर में यह सन्देश देने की कोशिश की गई है कि बीजेपी बुलडोजर के साथ जो काम कर रही है वो नफरती है और राहुल गांधी इस बुलडोजर को रोकेंगे और मोहब्बत से काम लेंगे. कांग्रेस ने तस्वीर के साथ कैप्शन भी लिखा- नफरत के खिलाफ मोहब्बत का योद्धा….
मोदी सरनेम मानहानि मामले में सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी को बड़ी राहत तो दे दी लेकिन इसके साथ ही एक नसीहत भी दी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि, राहुल गांधी का बयान अच्छा नहीं माना जा सकता. क्योंकि जब हम सार्वजनिक जीवन में कुछ कह रहे होते हैं तो लोग हमें जिम्मेदारी की दृष्टि से देखते हैं. हमें उनकी उम्मीद कायम रखनी चाहिए। आगे ऐसी कोई भी बयानबाजी जो सार्वजनिक रूप से प्रभावित करे उससे बचना चाहिए. हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी के मामले में गुजरात हाई कोर्ट और सूरत कोर्ट को भी सुना दिया। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि, राहुल गांधी को लेकर निचली कोर्ट के आदेश के प्रभाव व्यापक हैं। इससे न केवल राहुल गांधी का सार्वजनिक जीवन में बने रहने का अधिकार प्रभावित हुआ है बल्कि उन्हें चुनने वाले मतदाताओं का अधिकार भी प्रभावित हुआ। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि, निचली अदालत द्वारा राहुल गांधी को 2 साल से कम सजा भी दी जा सकती थी. लेकिन ऐसा नहीं किया गया. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि, निचली अदालत राहुल गांधी को अधिकतम सजा देने का स्पष्ट और वाजिब कारण बताए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!