Monday, July 1, 2024
Latest:
करनालचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

हरियाणा सरकार के आदेश जारी, सार्वजनिक जगहों पर मास्क जरूरी 24 घंटे में 399 नए केस*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
हरियाणा सरकार के आदेश जारी, सार्वजनिक जगहों पर मास्क जरूरी 24 घंटे में 399 नए केस*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगढ़ ;- हरियाणा में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार ने सख्त फैसले लेना शुरू कर दिया है। संक्रमण पर रोकथाम के लिए सरकार की ओर से सार्वजनिक स्थलों पर मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है। सरकार के इस नए आदेश में कहा गया है कि जहां भी 100 से अधिक की भीड़ होती है वहां और सरकारी कार्यालयों व मॉल के साथ भीड़भाड़ वाले स्थलों पर मास्क लगाना जरूरी किया गया है।
स्वास्थ्य विभाग की ACS की और से सभी डीसी और जिला सिविल सर्जनों को आदेश जारी किए गए हैं। आदेश में कहा गया है कि इस ऑर्डर का पालन सख्ती से करवाया जाए।

*24 घंटे में मिले 399 नए केस*
राज्य में 24 घंटों में हरियाणा में कोरोना संक्रमण के 399 नए मरीज मिले हैं। नए मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ ही सक्रिय केसों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। सूबे में अब कुल सक्रिय केसों की संख्या 1536 पहुंच गई है। गुरुग्राम में हालात ज्यादा खराब हैं यहां 173 नए मरीज मिले हैं। इसके अलावा फरीदाबाद में 69, पंचकूला में 51, करनाल, अंबाला में 19-19, रोहतक 12, झज्जर 17, यमुनानगर 16, पलवल 8, सोनीपत 6, चरखी दादरी 3, हिसार 2, कैथल, रेवाड़ी, भिवानी और पानीपत में 1-1 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।
रिकवरी रेट में आई गिरावट
हरियाणा में 10 दिन पहले रिकवरी रेट 19.98 प्रतिशत रिकॉर्ड की गई थी, लेकिन अब इसमें गिरावट आई है। वर्तमान में 98.84% रिकवरी रिकॉर्ड किया गया है। इसके साथ ही पॉजिटिविटी रेट 6.91 प्रतिशत पर पहुंच गया है। 24 घंटे के दौरान 6224 लोगों की जांच के लिए नमूने लिए गए। सूबे में संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने टेस्टिंग बढ़ा दी है।
कल से दो दिन मॉक ड्रिल
केंद्र सरकार की ओर से बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए 10 और 11 अप्रैल को अस्पतालों में कोरोना को लेकर तैयारियों का जायजा लेने और मॉक ड्रिल करने का निर्देश दिए गए हैं। हरियाणा में भी दो दिन सरकारी और गैर सरकारी अस्पतालों में मॉक ड्रिल आयोजित की जाएगी। शुक्रवार को कोरोना के 407 नए मामले सामने आए थे. हरियाणा हेल्थ बुलेटिन के अनुसार सबसे ज्यादा केस 206 गुरुग्राम में पाए गए थे।

*अब तक 3 की हो चुकी मौतें*
हरियाणा में कोरोना संक्रमण की नई लहर में अब तक 3 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। गुरुग्राम, पंचकूला और यमुनानगर में मौत के मामले सामने आए हैं। अब तक राज्य में 10,59,719 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। अच्छी बात यह है कि सूबे की मृत्यु दर 1.01 प्रतिशत पर स्थिर बनी हुई है। साथ ही अस्पतालों में अभी तक भर्ती मरीजों में किसी की भी हालत गंभीर नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!